नाबालिग का किडनैप, रेप और जबरन धर्मान्तरण, बरेली से सलमान गिरफ्तार

नाबालिग का किडनैप, रेप और जबरन धर्मान्तरण, बरेली से सलमान गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने आज सोमवार (5 अगस्त 2024) को सलमान नामक एक शख्स को नाबालिग लड़की का अपहरण करने, उसके साथ बलात्कार करने और जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में गिरफ्तार किया है । रिपोर्ट के अनुसार, घटना बरेली के सुभाष नगर इलाके की है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बीएनएस, 2023 और पोक्सो, 2012 के तहत मामला दर्ज किया है।

सुभाष नगर इलाके से 16 वर्षीय नाबालिग लड़की लापता हो गई थी। लड़की के माता-पिता ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बाद में पता चला कि सीबी जंग इलाके के आरोपी सलमान ने 9 मई को लड़की का अपहरण कर लिया था। पुलिस ने घटना का संज्ञान लिया और आरोपी की तलाश शुरू की, जिसकी लोकेशन हिमाचल प्रदेश में पाई गई। हालांकि, करीब 2 महीने बाद आरोपी लड़की को लेकर बरेली लौट आया। आरोपी को पता था कि पुलिस उसे तलाश रही है, इसलिए वह हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के बीच अपना ठिकाना बदलता रहा। आखिरकार उसे लगा कि पुलिस की तलाश कम हो गई है, इसलिए वह वापस बरेली आ गया। 

हिंदू संगठनों को सलमान की वापसी के बारे में पता चला और उन्होंने पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और लड़की को बरामद कर लिया गया। पुलिस ने मामले की जांच की और पाया कि आरोपी ने लड़की से जबरन शादी की और उसका धर्म बदलकर इस्लाम कबूल करवा लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने लड़की का अपहरण किया और उसका नाम बदलकर मरियम रख दिया। इस बीच लड़की ने भी बताया कि उसके साथ करीब 2 महीने तक बलात्कार किया गया और उसे जबरन धर्म बदलकर इस्लाम कबूल करवा लिया गया।

सीओ संदीप सिंह ने मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि 31 जुलाई को हिंदू संगठनों ने मामले में कार्रवाई की मांग की थी। आरोपी की गिरफ्तारी पर पता चला कि आरोपी ने लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म किया और जबरन धर्म परिवर्तन कराया। गौरतलब है कि सलमान ने पहली बार ऐसा नहीं किया है। इससे पहले भी उसने लड़की को अगवा करने की कोशिश की थी, जिसके बाद उसके खिलाफ सीबीगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। फिलहाल पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है। पुलिस ने कहा कि, "सलमान को गिरफ्तार कर लिया गया है। सख्त कार्रवाई की जाएगी। जांच जारी है।"

'हमारी कई संपत्ति राज्य और केंद्र सरकार के नियंत्रण में, मुसलमान सड़कों पर उतरेगा और..', वक्फ एक्ट पर मौलाना रशीदी ने दी धमकी

शिवराज सिंह के संबोधन पर विपक्ष ने किया वॉकआउट, उपराष्ट्रपति धनखड़ बोले- किसान कल्याण की बात सुनना नहीं चाहते

केदारनाथ में रेस्क्यू ऑपरेशन आज भी जारी, 130 लोगों को किया गया एयरलिफ्ट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -