मीरा बाई चानू ने एक बार फिर रच दिया इतिहास, अपने नाम किए ये मेडल

मीरा बाई चानू ने एक बार फिर रच दिया इतिहास, अपने नाम किए ये मेडल
Share:

इंडिया की स्टार भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने कोलंबिया के बोगोटा में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप में 200 किग्रा भार उठाकर सिल्वर पदक अपने नाम कर लिया है। ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट ने चैंपियनशिप में इतिहास रच डाला है। उन्होंने चैंपियनशिप में 200 किलोग्राम का भार उठाया है।

इस बीच उनका सामना चीन की वेटलिफ्टर जियांग हुइहुआ के साथ हुआ था। मगर मीराबाई चानू की प्रतिद्वंदी ने 206 किलोग्राम वजन उठाया और गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया। बता दें कि मीराबाई चानू की कलाई में चोट लग चुकी है। इस बीच उन्हें चोट लगी हुई है जिस वजह से मीराबाई अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पा रही है।

मीरा ने उठाया 113 किलो वजन: इस चैंपियनशिप में मीरा ने अपनी चोट की वजह से प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ने दिया है। स्नैच प्रयास के दौरान वजन उठाते हुए वो संतुलन थोड़ा सा खो बैठी थी, इसकी वजह से उन्हें हल्की चोट लगी थी। बता दें कि उन्होंने इस स्नैच राउंड में 87 किलोग्राम का वजन भी उठाया है। मैच के दौरान उन्होंने कुल 200 किलोग्राम वजन उठाया था और सिल्वर मेडल पर कब्जा कर चुके है।

मीरा ने ओलंपिक चैंपियन को दी मात: इंडियन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने चैंपियनशिप में ओलंपिक चैंपियन होऊ झिहुई को पछाड़कर रजत पदक पर कब्जा भी किया है। खबरों का कहना है कि होऊ झिहुई ने क्लीन और जर्क राउंड में 109 किलो भार उठाया था। स्नैच राउंड में झिहुई ने 89 किलो भार उठाया था, जिससे वो तीसरे स्थान पर रहीं। वहीं इडियन भारोत्तोलक मीरा बाई चानू ने 113 87 किलोग्राम वजन उठाया था। जिसके उपरांत उन्हें रजत पदक मिला है। जियांग हुइहुआ ने क्लीन एंड जर्क में 113 किग्रा और स्नैच में 93 किग्रा भार उठाकर कुल 206 किग्रा भार उठाकर गोल्ड मेडल जीता है। 

विश्व टूर फाइनल्स में छाप छोड़ने आ रहे ये बैडमिंटन खिलाड़ी

‘बीच सॉकर’ राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का आयोजन इस माह से होगा शुरू

Marin Cilic सहित चोटी के खिलाड़ी महाराष्ट्र ओपन में लेंगे भाग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -