MP के बड़े सरकारी अस्पताल में लेडी डॉक्टर के साथ बदसलूकी, मचा बवाल

MP के बड़े सरकारी अस्पताल में लेडी डॉक्टर के साथ बदसलूकी, मचा बवाल
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर के एक सरकारी चिकित्सालय में एक मरीज के 'नशे में धुत' अटेंडेंट ने 25 साल की जूनियर महिला डॉक्टर के कमरे में घुसने का प्रयास किया तथा उसके साथ दुर्व्यवहार किया। इस घटना से नाराज रेजिडेंट डॉक्टरों ने शिकायत दर्ज कराई है। चिकित्सालय प्रबंधन ने अब इस मामले की तहकीकात के आदेश दिए हैं।

यह घटना शनिवार-रविवार की दरमियानी रात को महाराजा यशवंतराव अस्पताल (MYH) में हुई। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (JDA) ने कहा है कि मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी चिकित्सालयों में से एक एमवायएच को कोलकाता के एक चिकित्सालय में हुई जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार एवं हत्या की घटना से सबक लेना चाहिए तथा चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त किया जाना चाहिए। एमवायएच इंदौर में महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज (MGMMC) से संबद्ध है। कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने बताया कि MYH की महिला डॉक्टर के साथ हुई इस घटना की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि पैनल ने अपनी जांच आरम्भ कर दी है तथा जल्द से जल्द उन्हें रिपोर्ट सौंपेगी।

वही इस बीच, जेडीए ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें एक प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी का चौकीदार एमवायएच में कुर्सी पर झपकी लेता हुआ दिखाई दे रहा है। जेडीए की इंदौर इकाई के उपाध्यक्ष डॉ. आकाश वर्मा ने दावा किया है कि वीडियो क्लिप शनिवार-रविवार की दरमियानी रात का है, जब शराब के नशे में एक मरीज के अटेंडेंट ने MYH की पांचवीं मंजिल पर एक महिला जूनियर डॉक्टर के साथ बदसलूकी की। उन्होंने आरोप लगाया कि तीमारदार ने महिला डॉक्टर के कमरे में घुसने का प्रयास किया तथा उसके खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग किया। डॉ. वर्मा ने कहा, "हम मांग करते हैं कि कॉलेज प्रबंधन उस व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज कराए।" डॉ. वर्मा ने यह भी कहा कि बीते महीने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में एक रेजिडेंट डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना को देखते हुए MYH में सुरक्षा कड़ी की जानी चाहिए।

पहली बार ब्रूनेई के दौरे पर कोई भारतीय प्रधानमंत्री, सिंगापुर भी जाएंगे पीएम मोदी

अब MP में चक्रवाती तूफान का असर! इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

केजरीवाल तो नहीं चाहते, फिर क्यों AAP के साथ गठबंधन चाहते हैं राहुल गांधी ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -