दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के ऐलान पर भावुक हुए मिथुन चक्रवर्ती, कही ये बात

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के ऐलान पर भावुक हुए मिथुन चक्रवर्ती, कही ये बात
Share:

सोमवार को भारत के प्रसिद्ध एक्टर और डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की गई। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित करने की खुशी की खबर दी। यह घोषणा मिथुन चक्रवर्ती के फैंस के लिए जश्न मनाने का एक बड़ा अवसर बन गई है, और चक्रवर्ती परिवार में खुशी का माहौल है।

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार: भारतीय सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान
दादा साहेब फाल्के पुरस्कार को भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा सम्मान माना जाता है। यह पुरस्कार हर साल नेशनल फिल्म अवॉर्ड समारोह के दौरान दिया जाता है। इस पुरस्कार की शुरुआत 1969 में दादा साहेब फाल्के की याद में की गई थी, जो भारतीय सिनेमा के पिता माने जाते हैं। उन्होंने 1913 में भारत की पहली फीचर फिल्म 'राजा हरिशचंद्र' का निर्देशन किया था। अब तक 53 व्यक्तियों को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है, जिनमें पृथ्वीराज कपूर, विनोद खन्ना, राज कपूर, लता मंगेशकर, और यश चोपड़ा जैसे दिग्गज शामिल हैं।

इस प्रतिष्ठित सम्मान पर मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा, सच कहूं तो मेरे पास कोई भाषा नहीं है. ना मैं हंस हो सकता हूं, ना ही मैं खुशी से रो सकता हूं. कितनी बड़ी चीज है ये. मैं कोलकाता में जहां से आया हूं, फुटपाथ से लड़कर यहां तक आया हूं, उस लड़के को इतना बड़ा सम्मान मिलेगा, मैं सोच भी नहीं सकता था. मैं निशब्द हूं. बस इतना कह सकता हूं मैं ये अवॉर्ड अपनी फैमिली और फैंस को डेडिकेट करता हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बधाई:
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार मिलने पर बधाई दी है। उन्होंने X पर लिखा, "मुझे खुशी है कि श्री मिथुन चक्रवर्ती जी को इंडियन सिनेमा में उनके अद्वितीय योगदान के लिए प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वे एक कल्चरल आइकॉन हैं। अपनी दमदार परफॉर्मेंस के लिए वे पीढ़ियों से सराहे जाते हैं। उन्हें बधाई और शुभकामनाएं।"

बेटे नमाशी का रिएक्शन:
इस सम्मान पर मिथुन के बेटे नमाशी चक्रवर्ती ने भी अपनी खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा, "मैं बहुत गर्व और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मेरे पिता सेल्फ-मेड सुपरस्टार और महान नागरिक हैं। उनकी लाइफ जर्नी कई लोगों के लिए इंस्पायरिंग रही है। उन्हें मिले इस सम्मान से हम सभी बेहद खुश हैं।"

'बदकिस्मत है हीरोइन...', ऐसा क्यों बोली मशहूर अदाकारा?

इस एक्टर के पास नहीं थे खाने के पैसे, फिर 'मसीहा' बनकर आया ये डायरेक्टर

ऐसी फिल्म में काम करना चाहते हैं शाहरुख खान, खुद डायरेक्टर से की खास अपील

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -