डिप्टी सी.एम. का बड़ा एलान, कहा- जल्द ही खुले में शौच मुक्त राज्य बनेगा मिजोरम

डिप्टी सी.एम. का बड़ा एलान, कहा- जल्द ही खुले में शौच मुक्त राज्य बनेगा मिजोरम
Share:

पर्यावरण को साफ और स्वच्छ रखने के लिए, मिजोरम सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। उपमुख्यमंत्री टावुलुइया ने शुक्रवार को कहा कि मिजोरम को जल्द ही "खुले में शौच से मुक्त राज्य" बनाने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि मिजोरम को पहले ही "खुले में शौच मुक्त" राज्य घोषित किया जा चुका है।

आइजोल के फुनचवंग क्षेत्र और लेंगपुई हवाई अड्डे के बीच बड़े पैमाने पर सफाई अभियान के अवसर पर संबोधित करते हुए, टोवुनलिया ने कहा कि स्वच्छता और स्वस्थता अंतर-संबंधित हैं और प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह अपने आस-पास को साफ और स्वच्छ बनाए रखे। उन्होंने कहा कि रखरखाव में सफलता परिवार के घेरे से स्वच्छता की शुरुआत होती है। उन्होंने कहा, “स्वच्छता को बनाए रखने और कचरे के व्यवस्थित प्रबंधन की भावना को हर किसी के दिमाग में रखना चाहिए। मैंने आपसे हर परिवार, चर्च और एनजीओ से आग्रह किया कि वे स्वच्छ राज्य बनाए रखने के सरकार के प्रयास का हिस्सा बनें। ”

ऐजावल नगर निगम (एएमसी) के आयुक्त के लालडिंग्लियाना, योजना सचिव सी। वनलामर्संगा और अन्य महत्वपूर्ण अधिकारी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। अधिकारियों के अनुसार, एएमसी क्षेत्र में हर दिन लगभग 1.35 लाख किलोग्राम कचरे को एकत्र किया जाता है। उन्होंने कहा कि एएमसी 156 मध्यम मोटर वाहनों और भारी मोटर वाहनों का परिचालन कर रही है।

उमर अब्दुल्ला बोले- कोरोना वैक्सीन को अप्रूवल मिलने के बाद भी क्यों हो रहा 'ड्राई रन' ?

'एक मुट्ठी चावल' के जरिए बंगाल फतह की तैयारी, जेपी नड्डा फूकेंगे बिगुल

शाहजहांपुर बॉर्डर किसानों के आंदोलन से सड़कों पर लगा भारी जाम

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -