दलितों के मंदिर प्रवेश को लेकर जालोर में मचा बवाल
दलितों के मंदिर प्रवेश को लेकर जालोर में मचा बवाल
Share:

जालोर। राजस्थान के जालोर में दलितों द्वारा मंदिर में प्रवेश करने को लेकर, विवाद हो गया। दरअसल दलितों के साथ मंदिर में प्रवेश करने वाले विधायक डाॅ. किरोड़ी लाल मीणा को पकड़ लिया गया। विधायक ने कहा है कि, आज भी कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां दलितों के साथ छुआछूत का व्यवहार किया जाता है हालांकि प्रशासन ने इस तरह के आरोपों को नकार दिया है उनका कहना था कि, दलितों को मंदिर में दूर से दर्शन करने के लिए कहा जाता है। मगर प्रशासनिक अधिकारियों का कहना था कि, यह बात गलत है।

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के नेता और क्षेत्र के उपप्रधान नैन सिंह राजपुरोहित शंखवाली गांव के निवासी हैं उन्होंने कहा कि, इस तरह की घटना से वे आहत हैं, उनके साथ किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जाता, हम उनके स्वागत के लिए खड़े थे। यदि कोई दूसरे क्षेत्र में आकर राजनीति करे तो फिर वे क्या करें। जबकि शंखवाली गांव के मंदिर में दलितों के साथ प्रवेश करना चाहते थे। जब इस मामले में हंगामा हो गया तो गांव में लोग एकत्रित हो गए।

जिला प्रशासन द्वारा मीणा व उनके समर्थकों को बीच में पकड़ लिया। विधायक ने मीडिया से इस मामले में कहा है कि कुछ आदिवासी लोग यह कहना चाहते थे कि उन्हें मंदिरों में प्रवेश नहीं दिया गया। वे मंदिर नहीं जा सकते। उनके साथ पीने के पानी में भी भेदभाव किया जाता है कोई दलित व्यक्ति यदि घोड़ी चढ़ जाता है तो फिर उसे रोक दिया जाता है। जानकारी सामने आई है कि जालोर के जिला कलेक्टर बाबूलाल कोठारी ने आरोप लगाए और कहा कि जिस मंदिर की बात की जा रही है वे निर्माणाधीन हें उसमें मूर्ति प्रतिष्ठापित नहीं हुई है।

मंदिर में प्रवेश को लेकर हंगामा, 50 गिरफ्तार

बिहार में लगातार दलित महिलाओं और बच्चियों से दुष्कर्म

आंदोलन से राजनीती में आया एक जोशीला गुजराती - जिग्नेश मेवाणी

जिग्नेश ने मोदी के खिलाफ अन्य राज्यों में छेड़ी जंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -