मॉडलिंग के नाम पर की जाती है ऐसी हरकते

मॉडलिंग के नाम पर की जाती है ऐसी हरकते
Share:

मॉडलिंग एक ऐसा करियर है जिसे लोग और समाज बहुत गलत निगाहो से देखते है. और वाकई इस क्षेत्र में लड़कियों को मॉडलिंग के नाम पर बहुत सी गन्दी हरकते भी करवाई जाती है. कुछ लड़कियों ने मॉडलिंग में खुद के साथ होने वाले यौन शोषण को भी बयां किया है. ये सभी मॉडल्स अपनी वर्कप्लेस पर होने वाले यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठा रही है.

न्यूयोर्क की एक मॉडल एलियट सेलर्स ने बताया कि, फोटोग्राफर उन्हें हर वो पोज़ देने के लिए बोलता था जिसके लिए वो मना करती थी. उन्होंने आगे बताया कि, "धीरे-धीरे मैंने वो सारे काम करने शुरू किए, जो वह चाहता था. लेकिन उसने मेरी मजबूरी का फायदा उठाया. बाद में मैं बहुत परेशान रहने लगी. परेशान होकर जब मैं जोर-जोर से रोती थी, तब भी वह मेरी फोटो लेता रहता था."

दूसरी मॉडल टॉन्या पिटमैन ने बताया कि, "जब मैंने एक अंडरगार्मेंट्स कंपनी के लिए फोटोशूट करवाया था तब वहां का मैनेजर मुझे एक स्टोर में ले गया. उसने मुझे ऐसे कपड़े पहनने को कहा जो मैं कभी नहीं पहन सकती थी. जब मैंने उसकी बात नहीं मानी तो उसने मुझे मारना शुरू कर दिया. फिर मैं वहां कभी नहीं गई."

इस तरह और भी कई मॉडल्स ने भी इस दुनिया में अपने साथ हुए गलत व्यव्हार और यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाई. एक मॉडल ने तो ये भी बताया कि कपडे बदलते समय एक मॉडल ने उनके जबरदस्ती फोटोज लेने की कोशिश की थी. कुछ ऐसा है इस ग्लैमर भरी मॉडलिंग की दुनिया का काला राज.

टाइल्स से डर रहा है ये बच्चा, देखिये क्या कर रहा है

भारी बर्फ में ऐसी होती है आर्मी की दिल दहला देने वाली ट्रेनिंग

रिसेप्शन में बेहद ही खूबसूरत नजर आये विरूष्का

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -