'10 साल में मोदी सरकार ने लुटे 35 लाख करोड़..', कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का आरोप

'10 साल में मोदी सरकार ने लुटे 35 लाख करोड़..', कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का आरोप
Share:

नई दिल्ली: केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन पूरे होने पर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर भारी टैक्स लगाकर जनता को बड़ी मात्रा में लूटा है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कच्चे तेल की कीमतें 32.5% तक घट चुकी हैं, लेकिन भाजपा द्वारा ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, वहां बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा। खड़गे ने यह भी दावा किया कि मोदी सरकार ने पिछले 10 सालों और 100 दिनों में पेट्रोल और डीजल पर टैक्स लगाकर लोगों से 35 लाख करोड़ रुपये की लूट की है। खड़गे ने उदाहरण देते हुए कहा कि 16 मई 2014 को कच्चे तेल की कीमत 107.49 डॉलर प्रति बैरल थी, उस समय दिल्ली में पेट्रोल 71.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल 57.28 रुपये प्रति लीटर था।

वहीं, 16 सितंबर 2024 को कच्चे तेल की कीमत 72.48 डॉलर प्रति बैरल है, लेकिन पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल की कीमत 87.62 रुपये प्रति लीटर है। वर्तमान कच्चे तेल की कीमतों के अनुसार, पेट्रोल की कीमत 48.27 रुपये और डीजल की कीमत 69 रुपये होनी चाहिए थी। खड़गे ने कहा कि इन 10 वर्षों और 100 दिनों में मोदी सरकार ने टैक्स लगाकर जनता से 35 लाख करोड़ रुपये की लूट की है।

हालाँकि, गौर करने वाली बात ये भी है कि, कांग्रेस जहाँ एक तरफ पेट्रोल-डीजल को लेकर केंद्र सरकार को घेर रही है, वहीं उसके शासित राज्यों में भी सत्ता मिलते ही पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाया गया है। कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक ही झटके में 3 रूपए प्रति लीटर बढ़ाए हैं, वहीं हिमाचल में भी डीजल पर VAT 3 रूपए बढ़ाया गया है।    

'मैं अच्छा क्रिकेटर था, कोहली मेरी कप्तानी में खेले, लेकिन..', तेजस्वी यादव का बड़ा दावा

सिलाई-कढ़ाई सेंटर में गैर-मुस्लिम महिलाओं का धर्मांतरण कराती थी हिना, शौहर भी देता था साथ

'राहुल गांधी की जुबान काटने वाले को..', शिवसेना विधायक का विवादित बयान, ये आक्रोश क्यों?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -