सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार देगी बड़ा न्यू ईयर गिफ्ट, 10 हज़ार तक बढ़ जाएगी सैलरी !

सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार देगी बड़ा न्यू ईयर गिफ्ट, 10 हज़ार तक बढ़ जाएगी सैलरी !
Share:

नई दिल्ली: न्यू ईयर के अवसर पर केंद्रीय कर्मचारियों की खुशियां दोगुनी हो सकती है, क्योंकि न्यू ईयर में मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है. दरअसल, मोदी सरकार जनवरी से केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा कर सकती है. महंगाई भत्ते (DA) में बढ़ोतरी से केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में प्रति माह 10 हजार रुपये तक वृद्धि हो सकती है. इस फैसले से 50 लाख सरकारी कर्मचारियों को लाभ होगा, वहीं, 62 लाख पेंशनधारकों को भी इसका फायदा मिलेगा.

रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार जनवरी-जून 2020 के लिए केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की वृद्धि कर सकती है. महंगाई भत्ते में वृद्धि के बाद केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में 720 रुपये से 10 हजार रुपये तक इजाफा हो सकता है. बता दें कि एक वर्ष में केंद्र सरकार दो दफा केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करती है. यह वृद्धि जनवरी और जून के महीने में की जाती है. न्यू ईयर में जनवरी में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

वर्तमान वक़्त में केंद्रीय कर्मचारियों को 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलता है. यदि मोदी सरकार इस भत्ते में 4 फीसद की बढ़ोतरी करती है तो यह भत्ता बढ़कर 21 प्रतिशत हो जाएगा. डियरनेस अलाउंस यानी महंगाई भत्ता वो होता है, जो सरकारी कर्मचारियों के रहने-खाने के स्तर को बेहतर बनाने के लिए दिया जाता है. ये राशि इसलिए दी जाती है, ताकि महंगाई बढऩे के बाद भी कर्मचारी के रहन-सहन के स्तर में पैसे के कारण  कोई समस्या नहीं हो.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया eBkray, जिसके जरिए होगी जब्त सम्पत्तियों की नीलामी

वित्तमंत्री सीतारमण ने ली बैंकों की समीक्षा बैठक, CBI निदेशक बोले- सही फैसला लेने वालों को डरने की जरुरत नहीं....

Paytm Wallet में क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करने वाले लोग जरूर पड़ें यह खबर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -