'भारत रत्न' लता मंगेशकर की याद में डाक टिकट जारी करेगी मोदी सरकार

'भारत रत्न' लता मंगेशकर की याद में डाक टिकट जारी करेगी मोदी सरकार
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार स्वर कोकिला लता मंगेशकर के सम्मान में डाक टिकट जारी करेगी। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार के मीडिया के एक कार्यक्रम में इस बारे में जानकारी दी है। भारत रत्न से सम्मानित गायिका लता मंगेशकर का लंबे चले उपचार के बाद कल अस्पताल में निधन हो गया था। इसके बाद केंद्र सरकार ने 2 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।

पीएम नरेंद्र मोदी खुद भी कल उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने मुंबई गए थे। अब भारत रत्न से सम्मानित दिवंगत गायिका के सम्मान में सरकार डाक टिकट जारी करने वाली है। बता दें कि (6 फरवरी) रविवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांसें लेते वक्त भी लता जी के मन में संतोष का भाव व चेहरे पर मुस्कान थी। इस बारे में उनका उपचार करने वाले डॉक्टर ने जानकारी दी है। मुस्कुराते हुए उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा। हाल ही में डॉ समदानी ने यह भी खुलासा किया कि जब भी उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जाता था तो वह कहा करती थीं कि 'सभी की देखभाल समान रूप से होनी चाहिए'। इसी के साथ ही वह अपना जो भी इलाज जरूरी होता था, उसके लिए हमेशा तैयार रहती थीं।

केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने कभी भी इलाज से बचने का कोई भी प्रयास नहीं किया। इस दौरान लता जी के सरल स्वभाव का जिक्र करते हुए डॉ। समदानी ने कहा, 'मैं उन्हें उनकी मुस्कान के लिए जीवनभर याद रखूंगा। यहां तक कि अंतिम घड़ी में उनके चेहरे पर मुस्कान थी।'

10 फ़रवरी को बंद रहेगा उज्जैन, मूर्ति और मंदिर तोड़े जाने पर बजरंग दल का ऐलान

अरुणाचल प्रदेश: हिमस्खलन में फंसे भारतीय सेना के 7 जवान, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने के लिए गृह मंत्रालय ने बनाया मास्टरप्लान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -