मिट्टी में मिल गया मोईद खान का करोड़ों का शॉपिंग कॉम्प्लेक्स! इस कारण उठाया गया बड़ा कदम

मिट्टी में मिल गया मोईद खान का करोड़ों का शॉपिंग कॉम्प्लेक्स! इस कारण उठाया गया बड़ा कदम
Share:

लखनऊ: अयोध्या में रेप कांड के मुख्य आरोपी, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता मोईद खान के भदरसा स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त कर दिया गया है। इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में तकरीबन 50 दुकानें थीं, तथा इसे ध्वस्त करने के लिए पोकलैंड, जेसीबी, और बुलडोजर मशीनों का उपयोग किया गया। इस कार्रवाई के चलते भारी पुलिस बल और जिला प्रशासन के अफसर मौके पर उपस्थित रहे, तथा पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया ताकि कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने से बची जा सके।

प्रशासन ने बताया कि मोईद खान के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का एक तिहाई हिस्सा अवैध था, जिसमें सरकारी बैंक भी शामिल था। प्रशासन ने अवैध हिस्से में चल रही दुकानों को नोटिस दिया था, और दुकानों को खाली करने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इससे पहले मोईद खान की अवैध बेकरी को भी ढहाया गया था। उन पर तालाब और कब्रिस्तान की सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने का भी आरोप है। अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव एसपी सिंह ने कहा कि मार्च महीने से प्राधिकरण लगातार मोईद खान को नोटिस दे रहा था, किन्तु उन्होंने अपनी दबंगई की वजह से नोटिस रिसीव नहीं किया और विकास प्राधिकरण में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का नक्शा भी जमा नहीं कराया। एसपी सिंह ने बताया, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स तालाब और ग्राम समाज की जमीन पर बिना नक्शा स्वीकृति के निर्माण किया गया था। कई बार नोटिस देने के बावजूद कोई जवाब नहीं आया, इसलिए अंततः ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। वर्तमान में, विकास प्राधिकरण और एसडीएम सोहावल की टीम मोईद खान और उससे जुड़े लोगों की अन्य अवैध संपत्तियों की जांच कर रही है। ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को पूरा ढहाने में दो से तीन घंटे का समय लगा। मलबा साफ करने का काम जारी है, और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के दोनों हिस्से—आगे और पीछे—साथ-साथ ध्वस्त किए गए।

इस घटना की पृष्ठभूमि में, अयोध्या के कलंदर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग से दुष्कर्म किया गया तथा अपराधियों ने उसका अश्लील वीडियो बनाकर उसे लंबे वक़्त तक ब्लैकमेल किया। पीड़िता के गर्भवती होने के बाद मामले का खुलासा हुआ। पीड़िता के परिजनों ने पुलिस में शिकायत की, लेकिन शुरू में कोई कार्रवाई नहीं की गई। बाद में, हिंदू संगठनों और निषाद पार्टी के आक्रोश के बाद पुलिस ने सपा नेता मोईद खान और उसके सहयोगी राजू को गिरफ्तार किया। 2 अगस्त को, पीड़िता की मां ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। सीएम योगी ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड किया गया। इसके अलावा, आरोपी की संपत्ति की जांच शुरू की गई, और उसकी अवैध बेकरी पर भी कार्रवाई की गई। पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई।

'पहले 370 पर अपना स्टैंड स्पष्ट करें राहुल गांधी..', जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर बोले किशन रेड्डी

किसानों के ऋण माफ़ी मुद्दे को कवर कर रहीं दो महिला पत्रकारों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीटा !

'किसानों से कहो अपनी ट्रेक्टर-ट्राली हटाएँ..', कई महीनों से बंद हाईवे पर बोला सुप्रीम कोर्ट

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -