टखने की चोट से उबर रहे मोहम्मद शमी, इस टेस्ट सीरीज से कर सकते हैं वापसी

टखने की चोट से उबर रहे मोहम्मद शमी, इस टेस्ट सीरीज से कर सकते हैं वापसी
Share:

नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट से उबरने की राह पर हैं, जिसकी वजह से वे पिछले साल नवंबर में वनडे विश्व कप के बाद से क्रिकेट से दूर हैं। शमी के भारत के घरेलू सत्र में खेलने की उम्मीद है, जिसकी शुरुआत सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से होगी। चयनकर्ताओं को उनके ठीक होने के बारे में सूचित कर दिया गया है, और 5 सितंबर से अनंतपुर में शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी में उनकी भागीदारी के बारे में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। इससे शमी को अपनी फिटनेस दिखाने का मौका मिलेगा।

फिलहाल शमी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास के अंतिम चरण में हैं। सर्जरी के बाद पिछले महीने उन्होंने पहली बार गेंदबाजी शुरू की और दर्द से उबरने के साथ ही धीरे-धीरे अपना कार्यभार बढ़ा रहे हैं। मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए टीम के रवाना होने से पहले पुष्टि की थी कि शमी ने गेंदबाजी फिर से शुरू कर दी है और वह 19 सितंबर को चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में वापसी करने का लक्ष्य बना रहे हैं। पिछले महीने कोलकाता में शमी ने भारतीय टीम में शामिल होने से पहले बंगाल के लिए खेलने की इच्छा जताई थी। उन्होंने अनौपचारिक रूप से राज्य के खिलाड़ियों के साथ फिटनेस सत्रों में भाग लिया था। अगर वह बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाते हैं, तो भी शमी के पास ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के लिए पर्याप्त समय होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तुरंत बाद भारत ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा, जो 5 नवंबर को समाप्त होगा। मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, खासकर सर्दियों के दौरान उत्तर भारत में, बीसीसीआई ने प्रथम श्रेणी सत्र को दो भागों में विभाजित किया है। रणजी ट्रॉफी अक्टूबर में शुरू होगी। इसके अलावा, भारत की ए टीम 31 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में दो प्रथम श्रेणी मैच खेलेगी, जिससे शमी को जरूरत पड़ने पर और मौके मिलेंगे।

पेरिस ओलिंपिक में एक और मेडल की उम्मीद, रेसलर अमन सहरावत की सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री, 12-0 से दर्ज की जीत

जिनके कारण विनेश फोगाट को घटाना पड़ा वजन, उन अंतिम पंघाल को पेरिस ओलंपिक के खेल गाँव से निकाला, जानिए मामला

अलविदा कुश्ती..! विनेश फोगाट ने लिखा भावुक पोस्ट, सिल्वर मेडल पर आज आ सकता है फैसला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -