इन वास्तु टिप्स से बढ़ता है पैसा

इन वास्तु टिप्स से बढ़ता है पैसा
Share:

धन और वैभव की चाहत हर किसी की होती है। यदि आप अपने घर में मां लक्ष्मी का निवास और सुख-समृद्धि बनाए रखना चाहते हैं, तो वास्तुशास्त्र में कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दिए गए हैं। इन सुझावों से धन संबंधी समस्याएं समाप्त हो सकती हैं।

वास्तु के अनुसार उत्तर दिशा को विशेष महत्व दिया गया है, क्योंकि इसे कुबेर की दिशा माना जाता है। इस दिशा को साफ और सजावट के साथ बनाए रखें, इससे धन लाभ हो सकता है। उत्तर दिशा में तिजोरी रखने की सलाह दी जाती है।

इसके अलावा, ईशान कोण (पूर्व-उत्तर) को भी साफ-सुथरा रखें और यहां देवी-देवताओं की स्थापना करें, क्योंकि यह उनके निवास स्थान होते हैं। यदि ये दोनों दिशाएं आपके वास्तु के अनुसार नहीं हैं, तो इससे समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

स्वास्थ्य के लिए भी कुछ वास्तु नियम महत्वपूर्ण हैं। कभी भी जूठे मुंह सोने से बचें, क्योंकि इससे बीमारियां हो सकती हैं। गीले पैर लेकर सोना भी शुभ नहीं माना जाता, क्योंकि इससे लक्ष्मीजी नाराज हो सकती हैं।

ज्योतिषाचार्य के अनुसार, एक मजबूत पौधा लें और उसकी देखभाल करें। जब पौधा बढ़ेगा, तो आपको लाभ होगा। एक गमले में आलू का पौधा लगाना भी शुभ माना जाता है। स्नान के बाद नाभि पर हल्दी लगाना और घर की दहलीज को नित्य साफ करना चाहिए। घर में कोई भी नल टपकता हुआ न हो, इस पर ध्यान दें। दक्षिण-पूर्व दिशा में कमल पर बैठी लक्ष्मीजी का चित्र लगाएं, जिसमें सोने के सिक्के गिर रहे हों।

उत्तर दिशा में नीले रंग का पिरामिड रखें, जिससे संपत्ति बढ़ती है। उत्तर दिशा में कांच का बड़ा बाउल रखें और उसमें चांदी के सिक्के डालें। पूर्व-उत्तर कोने में गणेश और लक्ष्मीजी की मूर्ति रखें और उनकी पूजा करें। इस कोने में गंदगी न रखें और उत्तर दिशा में आंवले का पेड़ या तुलसी का पौधा लगाएं।

इन वास्तु उपायों को अपनाकर आप अपने घर में धन और समृद्धि को आकर्षित कर सकते हैं।

भूलकर भी इन 7 चीजों को न लगाएं पैर, वरना हो जाएंगे बर्बाद

घर में ले आएं ये 3 शुभ चीजें, दूर हो जाएगी गरीबी

वर लक्ष्मी व्रत के दिन अपनाएं ये चमत्कारी उपाय, दूर हो जाएगी पैसों की कमी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -