देशभर में एक्टिव हुआ मानसून, मौसम विभाग ने जारी किया 5 दिन का पूर्वानुमान `

देशभर में एक्टिव हुआ मानसून, मौसम विभाग ने जारी किया 5 दिन का पूर्वानुमान `
Share:

नई दिल्ली: देश के ज्यादातर हिस्सों में मॉनसून पूरी तरह से एक्टिव हो गया है। इसके कारण पिछले कुछ दिनों से रुक-रुककर हल्की से लेकर तेज वर्षा हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया है कि बारिश का सिलसिला अगले 4-5 दिन तक बरक़रार रहेगा। गोवा, महाराष्ट्र, केरल, लक्षद्वीप और तटीय इलाकों में गरज व चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

वहीं, IMD के अनुसार, तमिलनाडु, पुडुचेरी, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और आंतरिक कर्नाटक में अगले 5 दिनों के दौरान छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। 8-9 जुलाई की बात करें, तो इस दौरान मराठवाड़ा, 8 को सौराष्ट्र व कच्छ और 9 तारीख को गुजरात क्षेत्र में बदरा बरसेंगे। वहीं , पूर्वोत्तर में अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश होगी। 8 से 12 जुलाई के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है। 

12 को झारखंड, 8 को ओडिशा नागालैंड, मणिपुर और 8-11 तारीख के दौरान मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश होगी। इसी प्रकार, 10-12 जुलाई के दौरान बिहार, 8-11 के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम व मेघालय और 8 जुलाई को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम व त्रिपुरा बारिश हो सकती है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य भारत में गरज और चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान है। इस दौरान बिजली गिरने की भी आशंका है। हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिशहो सकती हैं। 

हेमंत सोरेन ने पार की पहली परीक्षा, विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीता

पानी-पानी हुई मुंबई, सीएम शिंदे ने ली आपात बैठक, एजेंसियों को अलर्ट पर रहने का आदेश

'फिल्मों में दिव्यांगों का मज़ाक नहीं उड़ा सकते..', सुप्रीम कोर्ट ने जारी कर दी गाइडलाइन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -