महाराष्ट्र में 15 दिन का और बढ़ सकता है लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात

महाराष्ट्र में 15 दिन का और बढ़ सकता है लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात
Share:

मुंबई: कोरोना महामारी ने पुरे देश में अपना आतंक मचा रखा है वही महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों की चेन तोड़ने के लिए जो लॉकडाउन लगाया गया है वह और 15 दिन बढ़ सकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इसके संकेत दिए हैं। राजेश टोपे ने बताया कि सरकार में लॉकडाउन पर बातचीत हुई है तथा लॉकडाउन बढ़ेगा यह निर्धारित है किन्तु इसपर आखिरी फैसला मौजूदा लॉकडाउन के अंतिम दिन किया जाएगा। राजेश टोपे ने कहा कि उन्हें लगता है कि प्रदेश में लॉकडाउन और 15 दिन बढ़ सकता है।

ऑर्गेनाइज्ड मेडिसिन एकेडमिक गिल्ड ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का दूसरा पीक चला गया है। कोरोना महामारी के लगभग 16 महीनों और दूसरी लहर के लगभग तीन माहों में ऐसा लग रहा है कि महाराष्ट्र ने अपना प्रथम लक्ष्य प्राप्त कर लिया है, जो कोरोना का पीक पार करना है। OMAG ने आगे कहा, मुबई समेत महाराष्ट्र ने कोरोना संक्रमण का पीक संभवत: 11 से 25 अप्रैल के मध्य पार कर लिया है। यह (पीक) शायद 18 अप्रैल को थी। प्रदेश में 18 अप्रैल को 68,631 कोरोना मामले प्राप्त हुए थे, जो एक दिन में प्राप्त होने वाले अभी तक के सर्वाधिक नए मामले थे।

वही दूसरी तरफ देश में कोरोना के प्रतिदिन के मामलों में हल्की गिरावट के पश्चात् फिर तेज वृद्धि दर्ज की गई है, क्योंकि मंगलवार को 3 लाख 62 हजार 787 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। जबकि 3285 रोगियों की मौत हो गई। मंगलवार प्रातः 3.23 लाख केस आए थे, किन्तु रात 12 बजे तक यह संख्या बढ़कर 3.62 लाख के पार चली गई। इससे पहले सोमवार को 3.52 लाख से अधिक केस दर्ज किए गए थे, जबकि 2800 से अधिक रोगियों ने दम तोड़ा था। यह महामारी का आरम्भ से अब तक का अत्यधिक आंकड़ा है।

क्वारंटाइन रहने के बाद भी कांग्रेस के ‘कोविड सेवक’ मिशन की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी

दर्दनाक तरीके से हुई दिल्ली की 'ड्रग क्वीन' की हत्या, चौथे पति ने ही उतारा मौत के घाट

मध्यप्रदेश में 7 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, सीएम शिवराज बोले- सख्ती से हो पालन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -