'लव जिहाद के 1 लाख से ज्यादा मामले..', फडणवीस ने हिन्दुओं को किया सतर्क

'लव जिहाद के 1 लाख से ज्यादा मामले..', फडणवीस ने हिन्दुओं को किया सतर्क
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 'वोट जिहाद' और 'लव जिहाद' पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 10 साल पहले जब लोग 'लव जिहाद' की बात करते थे, तो उन्हें भी लगता था कि यह केवल कुछेक घटनाएं होंगी, लेकिन आज के समय में 1 लाख से ज्यादा शिकायतें सामने आई हैं। फडणवीस ने बताया कि इन मामलों में हिंदू समाज की लड़कियों को बहला-फुसलाकर भगाया गया और उनसे शादी की गई।

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ मामलों में अगर दो धर्मों के लड़के-लड़कियों ने सहमति से शादी की हो, तो किसी को कोई समस्या नहीं होती, लेकिन अधिकतर मामलों में झूठी पहचान बताकर लड़कियों से शादी की गई है। यह प्यार के नाम पर नहीं बल्कि साजिश के तहत किया जा रहा है। उन्होंने इसे 'लव जिहाद' करार दिया, जिसमें समाज की लड़कियों को फंसाने का प्रयास किया जा रहा है। 'वोट जिहाद' पर फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 14 सीटों पर इसका असर देखा गया। उन्होंने धुले लोकसभा सीट का उदाहरण देते हुए बताया कि छह विधानसभा क्षेत्रों में पांच जगहों पर एक उम्मीदवार 1 लाख 90 हजार वोटों से आगे था, लेकिन मालेगांव में दूसरे उम्मीदवार को 1 लाख 94 हजार वोट मिलने से वह 4000 वोटों से जीत गया।

फडणवीस ने आगे कहा कि चुनाव में हार-जीत मायने नहीं रखती, कभी एक पक्ष जीतता है तो कभी दूसरा, लेकिन कुछ लोग इतने आत्मविश्वास से भरे हैं कि उन्हें लगता है कि भले ही उनकी संख्या कम हो, लेकिन संगठित होकर हिंदुत्व को हराया जा सकता है। उन्होंने सभी से सतर्क और जागरूक रहने का आह्वान किया।

 

लव जिहाद को कोर्ट ने भी माना :-

बता दें कि लव जिहाद पर फडणवीस का बयान ऐसे समय में आया है, जब कोर्ट ने भी बाकायदा इस साजिश को स्वीकार किया है। लव जिहाद से जुड़े एक मामले में बरेली की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने मोहम्मद आलिम नाम के व्यक्ति को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने कहा कि लव जिहाद का मकसद हिंदुस्तान के खिलाफ एक मजहब विशेष के अराजक तत्वों द्वारा जनसंख्या युद्ध एवं अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत वर्चस्व स्थापित करना है। जज ने कहा कि लव जिहाद के तहत हिंदू लड़कियों को फँसाकर उनका धर्मांतरण कराया जाता है जिससे पाकिस्तान एवं बांग्लादेश जैसे हालात पैदा किए जा सकें। इस षड्यंत्र में विदेशी फंडिंग की भी संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। यह सब सिर्फ मुस्लिम जनसंख्या बढ़ाने के लिए किया जा रहा है।

दिल्ली में वायु-प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा से माँगा जवाब, पुछा- क्या कदम उठाए?

'संविधान को नष्ट करना चाहते हैं भाजपा-RSS..', नूह रैली में राहुल गांधी ने साधा निशाना

'कैदियों से ना पूछी जाए जाति, संविधान का उल्लंघन..' , सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -