2018 में सड़को पर दौड़ेंगी इतनी लग्जरी बस
2018 में सड़को पर दौड़ेंगी इतनी लग्जरी बस
Share:

हर बार नए साल के साथ-साथ बहुत सी नई-नई चीज़े मार्केट में आती है. लेकिन साल 2018 ब्रिटेन के लिए कुछ ज्यादा ही स्पेशल चीज़ लेकर आने वाला है. अब ब्रिटेन की सड़को पर लेट नाईट ट्रेवल करने वाले लोगो के लिए पूरी आरामदायक बस चलेगी जिसमे उन्हें बैडरूम से लेकर सारी फैसिलिटीज मिलेंगी. हाल ही में New Snoozeliner नाम की एक बस सर्विस ने 2018 में लांच होने वाली इस बस के कुछ ग्राफ़िक्स जारी किये है. इस बस में लेट नाईट ट्रेवल करने वाले लोगो के लिए सारी ही फैसिलिटी अवेलबल है. ये बस 14 रुट पर चलेगी.

इस बस में पर्सनल बेडरूम्स के अलावा, कॉमन डाइनिंग रूम, पर्सनल लॉकर्स, फ्री वाइफाय जैसे सभी सुविधा उपलब्ध है. खास बात तो ये है कि बाकी बसेस जैसे ये बस आपकी नींद लग जाने पर आपको ज्यादा आगे नहीं ले जाएगी बल्कि आपकी मंजिल आने के कुछ ही देर पहले ये बस आपको जगा भी देगी. इस बस में शानदार बेड सर्विस देने वाले सीईओ जेम्स कोक्स ने बताया कि, 'ये आइडिया मेरा ही था. हमने रिसर्च में पाया कि पब्लिक ट्रान्सपोट में लोगों को सबसे ज्यादा जरूरत नींद की महसूस होती है. इसलिए हमने उनके सफर को और कंफर्टेबल बनाने का सोचा.'

इस बस से लेट नाईट तक काम कर घर लौटने वाले लोगो को बहुत ज्यादा फायदा होगा. इस बस में एक ऐसा भी सॉफ्टवेयर लगाया जायेगा जिसमे पैसेंजर की सारी जानकारी स्टोर हो जाएगी. साथ ही सभी की सीट पर एक स्क्रीन लगी होगी जिसमे सारे स्टॉप की जानकारी होगी. इस बस में जैसे ही आप बैठेंगे तो बस अपना स्टॉप चुन लीजिये और फिर आपकी मंजिल आने से थोड़ी देर पहले ये बस आपको जगा देगी.

IAS में पूछा सवाल, समोसे को English में क्या कहते हैं ? जानिए जवाब

डिज्नी वर्ल्ड में नज़र आयी ये हॉलीवुड हसीना

घर में घुसी शार्क देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -