इस फीमेल कुत्ते का अपने बच्चे के प्रति प्यार देख रो देंगे आप

इस फीमेल कुत्ते का अपने बच्चे के प्रति प्यार देख रो देंगे आप
Share:

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक मार्मिक वीडियो ने नेटिज़न्स को भावुक कर दिया है, जिसमें एक माँ कुतिया अपने मृत पिल्ले को दफनाने की कोशिश करती दिखाई दे रही है। @mashedAvocado_ द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए इस क्लिप को 1.13 लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है और इस पर कई प्रतिक्रियाएं भी आई हैं।

51 सेकंड के इस वीडियो में दिखाया गया है कि मादा कुतिया अपने मृत पिल्ले को मुंह में लेकर अपने पंजों से एक गड्ढा खोदती है और धीरे से पिल्ले को उसके अंदर डाल देती है। फिर वह गड्ढे को मिट्टी से ढक देती है, जिससे उसका व्यवहार मानवीय शोक की याद दिलाता है।

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "वह अपने मृत पिल्ले को इंसानों की तरह दफनाती है।" दर्शकों ने दुख से लेकर सहानुभूति तक कई तरह की भावनाएं व्यक्त की हैं। एक यूजर ने इस दृश्य को "दिल दहला देने वाला" बताया, जबकि अन्य ने साझा किया कि इसने उन्हें भावुक कर दिया।

हालांकि, कुछ उपयोगकर्ताओं ने एक अलग दृष्टिकोण पेश किया, जिसमें सुझाव दिया गया कि मादा कुत्ते की हरकतें भावनाओं के बजाय सहज प्रवृत्ति से प्रेरित थीं। एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, "वे ऐसा भावनाओं से नहीं बल्कि अपने झुंड में बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए करते हैं। वह इंसान नहीं है, वह एक जानवर है। उसका सम्मान करें।"

 

 

यह वीडियो एक माँ और उसके बच्चे के बीच के मज़बूत बंधन की मार्मिक याद दिलाता है, जो प्रजातियों से परे है। हालाँकि पिल्ले की मौत के आस-पास की परिस्थितियाँ अज्ञात हैं, लेकिन माँ के कार्यों से पता चलता है कि वह अपने बच्चे की रक्षा और देखभाल करने की आदिम इच्छा रखती है, यहाँ तक कि मृत्यु के बाद भी।

जैसे-जैसे यह वीडियो ऑनलाइन प्रसारित होता जा रहा है, इसने जानवरों की भावनाओं और सहज प्रवृत्ति के बारे में एक बड़ी चर्चा को जन्म दिया है। चाहे भावनाओं से प्रेरित हो या आदिम आवेगों से, मादा कुत्ते के कार्यों ने कई लोगों के दिलों को छू लिया है, जिससे जानवरों के व्यवहार की जटिलताओं के लिए गहरी समझ पैदा हुई है।

फलों से लेकर सब्जियों तक... इन चीजों से डायबिटीज के मरीज रखें दूरी

व्रत के दौरान इन चीजों का रखें ध्यान, शरीर में बनी रहेगी एनर्जी

प्रेग्नेंसी के बाद ज्यादा खा रही हैं मीठा तो हो जाए सावधान, बच्चे के लिए हो सकता है खतरा!

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -