मंडप पर सास ने कर दी ऐसी हरकत दूल्हे ने शादी से किया इनकार, बुलानी पड़ी पुलिस

मंडप पर सास ने कर दी ऐसी हरकत दूल्हे ने शादी से किया इनकार, बुलानी पड़ी पुलिस
Share:

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक शादी में उस वक़्त हंगामा मच गया जब दूल्हे ने दुल्हन संग सात फेरे लेने से मना कर दिया. इससे दूल्हा और दुल्हन पक्ष के बीच बहसबाजी आरम्भ हो गई. मामला पुलिस तक पहुंचा तो दोनों पक्षों को थाने लाया गया. रातभर यहां पंचायत चलती रही. फिर अगले दिन पुलिस सहित संभ्रांत लोगों की मध्यस्थता के बीच दोपहर को फेरों की रस्म हुई. तत्पश्चात, दूल्हा-दुल्हन को लेकर विदा हुआ.

घटना बिल्सी थाना इलाके के एक गांव की है. यहां रहने वाली एक लड़की की शादी फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के गांव सिसरका के रहने युवक संग तय हुई थी. बृहस्पतिवार को लड़की के घर बारात पहुंची. बारात का स्वागत जोरों-शोरों से किया गया. दूल्हा स्टेज पर पहुंचा. दुल्हन को भी लाया गया. जयमाल की रस्म हुई. फिर बारी थी सात फेरे लेने की. दोनों को मंडप पर बैठाया गया. तभी दूल्हे पक्ष की और से दुल्हन को कुछ गहने दिए गए. आभूषण देख दुल्हन की मां ने दामाद को कुछ बातें बोल दीं जो उसे बिल्कुल भी पसंद नहीं आईं. इससे दूल्हा नाराज हो गया. उसने कहा कि मैं यह शादी नहीं करूंगा. दूल्हे की बात सुनकर वहां उपस्थित सभी लोग दंग रह गए. दूल्हे को समझाया गया. किन्तु वो जिद पर अड़ गया कि मैं सात फेरे नहीं लूंगा. मेरी ओर से शादी कैंसिल. 

दुल्हन की मां ने दूल्हे को कहा था कि आप लोग इतने कम आभूषण क्यों लाए हो? आपने जितने आभूषण बताए थे, ये उतने नहीं हैं. दूल्हे को सास की ये बातें पसंद नहीं आईं. उसे लगा कि उन्होंने उसकी बेइज्जती की है. इसी बात को लेकर दूल्हे ने शादी से मना कर दिया. दूल्हा एवं दुल्हन पक्ष में खूब हंगामा हुआ. इस बीच पुलिस को किसी ने खबर दी. मौके पर पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने पहुंची. वहां लड़की पक्ष ने दूल्हे वालों पर दहेज की मांग का आरोप लगाया. तो वहीं, दूल्हा पक्ष ने कहा कि आभूषणों को लेकर दुल्हन पक्ष ने उसके साथ बदसलूकी की. रात भर दोनों पक्षों को समझाया गया. अगले दिन दोपहर तक समझाइश का सिलसिला चलता रहा. आखिरकार दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया. इसके बाद दूल्हे ने दुल्हन संग सात फेरे लिए तथा अपने साथ विदा करके ले गया.

पढ़ाना था फार्मेसी, देने लगे मजहबी तालीम ! विक्रम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अनीस शेख स्टूडेंट्स को बता रहे नमाज़ के फायदे, धर्मान्तरण की कोशिश

नौकरों से ज्यादा कुत्तों पर किया खर्च ! शोषण के आरोप में अरबपति हिंदुजा परिवार के चार सदस्यों को जेल की सजा

CM मोहन यादव ने उठाया बड़ा कदम, अफसरों को दिए ये अहम निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -