केदारनाथ पैदल मार्ग पर गिरा पहाड़ी मलबा, 3 की मौत, 2 घायल

केदारनाथ पैदल मार्ग पर गिरा पहाड़ी मलबा, 3 की मौत, 2 घायल
Share:

देहरादून: रविवार को उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक बड़ी दुर्घटना हुई, जहां केदारनाथ पैदल मार्ग पर पहाड़ी से मलबा गिरने की वजह से 3 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा दो लोग चोटिल हो गए। यह दुर्घटना चिरबासा के पास हुई। राहगीरों ने तुरंत इसकी खबर स्थानीय प्रशासन को दी, तत्पश्चात, NDRF एवं SDRF की टीमें राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचीं। प्रशासन के वरिष्ठ अफसर भी वहां उपस्थित थे।

जिला आपदा प्रबंधन अफसर नंदन सिंह रजवार ने बताया कि चिरबासा के पास भूस्खलन की खबर प्राप्त हुई थी। इस दुर्घटना में कुछ यात्रियों की मलबे में दबने से मौत हो गई। चोटिल यात्रियों को स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है तथा पैदल मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया है। मार्ग पर बड़े-बड़े पत्थर पड़े हुए हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि यह रास्ता सिर्फ पैदल यात्रियों के लिए है तथा यहां चार पहिया वाहनों का आना मना है।

बचाव टीम रास्ते से मलबा हटाने में लगी हुई है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि अचानक पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे, जिससे किसी को संभलने का मौका नहीं प्राप्त हुआ। मलबे में 8-10 लोग दब गए, जिनमें से 3 की मौत हो गई। इस दुर्घटना पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "केदारनाथ यात्रा मार्ग के पास पहाड़ी से मलबा और भारी पत्थर गिरने से कुछ यात्रियों के हताहत होने की खबर दुःखद है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है तथा मैं अफसरों के निरंतर संपर्क में हूं।" वही एक अफसर ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा तथा उनकी पहचान की जा रही है। परिजनों को भी सूचना भेजी जाएगी। घटनास्थल से जल्द से जल्द मलबा हटा लिया जाएगा। फिलहाल, राहगीरों को उस रास्ते से जाने पर मना किया जा रहा है। 

केरल में फिर निपाह वायरस की दहशत, स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने ली उच्च स्तरीय बैठक

विक्की कौशल की 'बैड न्यूज' की शानदार शुरुआत, पहले दिन किया 8.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन

'आवारा पशु दिखने पर तुरंत गौशाला पहुंचाएं पटवारी', SDM के आदेश का पटवारी संघ ने किया विरोध

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -