केरल-त्रिपुरा को 20-20 करोड़ देने जा रही MP सरकार, जानिए क्यों ?

केरल-त्रिपुरा को 20-20 करोड़ देने जा रही MP सरकार, जानिए क्यों ?
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहे केरल और त्रिपुरा राज्यों को 20-20 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है। यह घोषणा मुख्यमंत्री मोहन यादव ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर की। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एक पोस्ट के जरिए इस महत्वपूर्ण सहायता की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री यादव ने बताया कि हाल ही में भारत के कई राज्य भारी बारिश, बाढ़, और भूस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित हुए हैं। इनमें से त्रिपुरा और केरल ने विशेष रूप से गंभीर स्थिति का सामना किया है, जहां व्यापक पैमाने पर जान-माल की हानि हुई है। यादव ने कहा कि त्रिपुरा और केरल में हुई तबाही और नुकसान को देखकर वह बेहद दुखी हैं और इन राज्यों की मदद के लिए कदम उठाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, "श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर, मैंने मध्य प्रदेश सरकार की ओर से त्रिपुरा और केरल की राज्य सरकारों को उनके राहत कार्यों में सहायता के लिए 20-20 करोड़ रुपये जारी करने का निर्णय लिया है। संकट की इस घड़ी में मध्य प्रदेश सरकार इन दोनों राज्यों के साथ मजबूती से खड़ी है। मेरी संवेदनाएं आपदा से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं। मैं भगवान श्री कृष्ण से प्रार्थना करता हूं कि वे इन राज्यों को इस संकट से शीघ्र उबरने की शक्ति दें।"

इस सहायता से न केवल त्रिपुरा और केरल को राहत कार्यों में मदद मिलेगी, बल्कि यह एकता और भाईचारे की भावना को भी मजबूत करेगी, जो भारत की विविधता में एकता के सिद्धांत को सशक्त बनाती है। इस सहायता की घोषणा ने न केवल प्रभावित राज्यों को राहत की उम्मीद दी है, बल्कि यह भी दर्शाया है कि मध्य प्रदेश देश के हर हिस्से के साथ खड़ा है, चाहे वह कितनी भी दूर क्यों न हो।

क्या था गेस्ट हाउस कांड ? जिसे याद करके सपा-कांग्रेस पर भड़कीं मायावती

अभिषेक बनर्जी की बेटी को रेप की धमकी, तुरंत अलर्ट हुआ बंगाल का बाल आयोग

मुश्किलों में घिरे भूपेश बघेल, CBI को मिली महादेव सट्टेबाज़ी एप की जांच

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -