विपक्ष के हंगामे के बीच MP सरकार पेश कर रही है बजट, जगदीश देवड़ा बोले- 'कोई भी योजना नहीं होगी बंद'

विपक्ष के हंगामे के बीच MP सरकार पेश कर रही है बजट, जगदीश देवड़ा बोले- 'कोई भी योजना नहीं होगी बंद'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही आरम्भ हो गई है. इसके आरम्भ होते विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया है. इस हंगामे के बीच 3 जुलाई को सरकार बजट पेश कर रही है. यह मोहन सरकार का पूर्ण बजट है. डिप्टी सीएम एवं वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा हंगामे के बीच बजट पेश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह बजट 3 लाख 65 करोड़ से अधिक रुपये का है. प्रदेश में प्रतिव्यक्ति आय निरंतर बढ़ रही है. केंद्र से 3800 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि प्राप्त हुई. हमारा विशेष फोकस हर घर नल जल पर होगा. पीएम सड़क योजना ने रफ्तार पकड़ ली है. सौर ऊर्जा पर प्रदेश में तेजी से काम हो रहा है. ओंकारेश्वर में 100 मेगावाट का पावर प्लांट लग रहा है.

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि केन-बेतवा लिंक के लिए राशि का प्रावधान है. इससे 48 लाख हेक्टेयर में सिंचाई होगी. कृषि को लाभ का क्षेत्र बनाने की योजना है. पिछड़े लोगों की सारी अपेक्षाएं पूरी करेंगे. हम सारी बाधाओं को पार करके राज्य का विकास करेंगे.  गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की वजह से सरकार ने 1 लाख 45 हजार करोड़ रुपये से अधिक का अंतरिम बजट पेश किया था. इस बजट में पूंजीगत निवेश में 60 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का प्रावधान है. लाड़ली बहना, छात्रवृत्ति, स्वरोजगार, सिंहस्थ, गेहूं पर 125 रुपये प्रति क्विंटल बोनस, मोटे अनाज एवं पशुपालकों को प्रोत्साहन देने के लिए पर्याप्त राशि विभागों को आवंटित की जाएगी.

वही इससे पहले वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा था कि यह जनता का बजट है, लोगों को समर्पित है। मध्य प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में बहुत अच्छे से चल रही है तथा निरंतर प्रगति की तरफ बढ़ रही है।  उन्होंने कहा कि आज हम खुश हैं कि 2024-25 का बजट पेश किया जाएगा। जगदीश देवड़ा ने कहा कि यह जनता का, जनता के लिए बजट है तथा इसलिए हमने परंपरा निभाई है कि बजट से पहले हमने जनता से सुझाव मांगे, विषय विशेषज्ञों को भी बुलाया। संवाद किया एवं निश्चित रूप से उन सभी विषयों पर विचार-विमर्श के पश्चात् हमने उन सार्थक सुझावों को इसमें सम्मिलित करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा आने वाला बजट महिलाओं, युवाओं, किसानों एवं गरीब वर्ग के लिए सर्वस्पर्शी बजट होगा। सरकार की कोई भी योजना बंद नहीं होगी। ये मोदी जी के सपनो का बजट है। इसे हर वर्ग को ध्यान में रखकर बनाया गया है। 

MP में हुए ब्लाइंड मर्डर केस को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा, प्रेमी ही निकला हत्यारा

हाथरस-एटा के अस्पताल में रात भर पोस्टमार्टम, 'सूरजपाल' की खोज में जुटी पुलिस

'गुप्तांग में लगाया करंट फिर पेट्रोल लगाया और...', MP में युवक के साथ पार हुई दरिंदगी की हदें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -