मध्य प्रदेश के विद्यार्थियों ने इस तरह मनाया विजय दिवस

मध्य प्रदेश के विद्यार्थियों ने इस तरह मनाया विजय दिवस
Share:

बुधवार को शहीद हेमू कालानी एजुकेशनल सोसायटी भोपाल द्वारा संचालित स्कूलों और कॉलेजों द्वारा विजय दिवस ऑनलाइन मनाया गया। पाकिस्तान से बांग्लादेश की मुक्ति के लिए 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की अवधि के लिए राष्ट्र के लिए अपना जीवन देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दिन 1971 में, पाकिस्तान की सेना के प्रमुखों ने 93,000 सैनिकों के साथ भारत के जनरल जगजीत सिंह अरोरा के नेतृत्व में भारतीय सेना के सामने आत्मसमर्पण किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कर्नल नारायण परवानी ने जनरल जगजीत सिंह अरोरा के नेतृत्व में भारतीय सेना द्वारा बलिदान और वीरता के कार्यों को याद किया। उन्होंने प्रतिभागियों को राष्ट्र के लिए बलिदान देने के उत्साह को बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। SHKES के अध्यक्ष सिद्ध भाऊ ने छात्रों से आग्रह किया कि वे हर दिन जंक फूड से दूर रहें और वर्कआउट करें। उन्होंने छात्रों को सशस्त्र बलों में अपना पेशा बनाने और न केवल अपने घरों में बल्कि राष्ट्र के लिए भी गर्व करने के लिए प्रेरित किया।

उपराष्ट्रपति एसी साधवानी ने दुस्साहसिक भारतीय सैनिकों के बलिदान को याद किया। उन्होंने छात्रों से कहा कि SHKES इस दिन हर साल गर्व के साथ आनन्दित होता है। प्रेरक भाषणों के अलावा, अद्वितीय संस्थानों के छात्रों ने बहादुर दिलों को श्रद्धांजलि देने के लिए नारे, पोस्टर और कार्ड तैयार किए।

बंगाल विधानसभा से बागी टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी ने विधायक के पद से दिया इस्तीफा

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, दिग्गज कांग्रेस नेताओं को 'दादा' कहना है गलत

26 और 27 दिसंबर को JDU की अहम बैठक, असम-बंगाल चुनाव पर हो सकता है मंथन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -