स्थगित हुई MPSC की परीक्षा, इस कारण उठाया बड़ा कदम

स्थगित हुई MPSC की परीक्षा, इस कारण उठाया बड़ा कदम
Share:

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने 25 अगस्त, 2024 को निर्धारित महाराष्ट्र राजपत्रित सिविल सेवा संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह फैसला उम्मीदवारों के विरोध के बाद लिया गया है। नई परीक्षा तिथि का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। आयोग ने अपने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर पोस्ट कर कहा, "आज की बैठक में फैसला लिया गया कि 25 अगस्त, 2024 को होने वाली महाराष्ट्र राजपत्रित सिविल सर्विसेज कंबाइंड प्रीलिम्स परीक्षा को स्थगित किया जाएगा। नई परीक्षा तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।"

इससे पहले, एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर पुणे में प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों के प्रति समर्थन व्यक्त किया था। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने बृहस्पतिवार तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया, तो वह प्रदर्शनकारियों के साथ विरोध प्रदर्शन में सम्मिलित होंगे। शरद पवार ने एक पोस्ट में लिखा, "एमपीएससी परीक्षा देने वाले छात्रों के हितों पर विचार करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। ऐसा लगता है कि सत्ताधारी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। यदि सरकार कल (बृहस्पतिवार) तक अपना रुख स्पष्ट नहीं करती, तो मैं आंदोलन स्थल पर जाऊंगा और उम्मीदवारों के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए विरोध प्रदर्शन में शामिल होऊंगा।" एनसीपी (एसपी) विधायक रोहित पवार ने भी प्रदर्शनकारियों के साथ बैठकर आंदोलन में भाग लिया।

महाराष्ट्र के पुणे में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों ने कृषि विभाग के 258 पदों के चयन के लिए MPSC परीक्षा की मांग की। हजारों प्रदर्शनकारी पुणे की सड़कों पर उतरे, जिसके चलते पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा। इसके अलावा, आईबीपीएस परीक्षा भी 25 अगस्त, 2024 को आयोजित होने वाली है, जिससे दोनों परीक्षाओं के बीच टकराव की संभावना है।

MPSC ने 21 अगस्त को 'एक्स' पर जानकारी दी कि महाराष्ट्र कृषि सेवा के ग्रुप ए, ग्रुप बी, और ग्रुप बी (जूनियर) कैडर के पदों के लिए विज्ञापन अगले 2-3 दिनों में प्रकाशित किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा अक्टूबर 2024 के अंत तक आयोजित की जाएगी। छात्रों ने 25 अगस्त की परीक्षा को भी अक्टूबर में स्थानांतरित करने की मांग की है, ताकि वे दोनों परीक्षाओं में बैठ सकें।

थाने में पथराव करने की मिली 'सजा', शहजाद अली की कोठी पर चला प्रशासन का बुलडोजर

बांग्लादेश के 'बाढ़ बम' प्रोपेगेंडा पर आई भारत की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

'पैसा नहीं, न्याय दो..', कोलकाता कांड के विरोध में दुर्गा पूजा समितियों ने लौटाया ममता सरकार का अनुदान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -