IND VS SL : किस्मत धोनी की जीत भारत की...
IND VS SL :  किस्मत धोनी की जीत भारत की...
Share:

नई दिल्ली- भारत और श्रीलंका के बीच चल रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे भारत ने शानदार तरीके से जीत लिया है. दूसरे वनडे में श्रीलंकाई प्लेयर्स की तब आंखें फटी रह गई जब 35वें ओवर एमएस धोनी एक बॉल खेलने से चूके और बॉल सीधा स्टंप पर जा लगी,पर आउट नहीं हुए. भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर टीम इंडिया को हार के मुंह से निकालने वाले पूर्व कप्तान का किस्मत ने जमकर साथ दिया.ओवर कर रहे श्रीलंकाई बॉलर विश्वा फर्नांडो को भी अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ कि यह कैसे हुआ. अगर इस मोमेंट में धोनी आउट हो जाते तो टीम इंडिया यह मैच जीत नहीं पाती.

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी फॉर्म में लौटते हुए जीत दिलाई है.भारत ने पाल्लेकल वनडे में 3 विकेट से जीत दर्ज की. श्रीलंका के स्पिनर अकिला धनंजय के आगे भारतीय टीम पस्त दिखी. भारत का स्कोर एक समय पर 131 रन पर 7 हो गया, लेकिन फिर वो हुआ जिसको हर किसी का इंतजार था. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर अपना दम दिखाया और टीम इंडिया को जीत दिलाई. कह सकते है की धोनी अपनी लय में लौट आये है.

इस जीवन दान के बाद धोनी ने वो कर दिखाया जो किसी को उम्मीद नहीं थी सभी को ऐसा लग रहा था की भारत यह मैच हार जायेगा लेकिन धोनी ने अपने साथ भुवनेश्वर को लेकर मैच जीताऊ पारी खेली .इससे पहले धोनी जब बैटिंग करने आये तब भारत बड़ी मुश्किल स्थिति में था,उस समय भारत के छह खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे. ऐसी कठिन परिस्थिति में बैटिंग करने आये धोनी ने न केबल जीत दिलाई बल्कि 68 गेंदों में 45 रनों की पारी भी खेली, यूं तो धोनी की यह पारी किसी भी आम पारी से अलग थी, क्योंकि ना तो इसमें चौकों की झड़ी थी और ना ही छक्कों की बारिश. धोनी ने बड़े ही शांति के साथ भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर 100 रनों की साझेदारी की और टीम को विजय दिलाई.इस पारी से धोनी ने एक बार फिर साफ कर दिया की उनमे वो डैम अभी भी है जिसके लिए वो जाने जाते है.

2019 वर्ल्ड कप के लिए माहि को राण बनाकर खुद को साबीत करना है-

दूसरे वनडे मैच में धोनी ने श्रीलंका के स्पिनर अकिला धनंजय के आगे भारतीय टीम पस्त दिखी. भारत का स्कोर एक समय पर 131 रन पर 7 हो गया था. लेकिन आगे फिर वो हुआ जिसको हर किसी का इंतजार था. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर अपना दम दिखाया और टीम इंडिया को जीत दिलाई. कई दिनों से धोनी सबलो के घेरे में थे, वो अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल पा रहे थे जिससे सिलेक्टरों ने कहा था कि यदि वो प्रोफार्मेन्स नहीं कर पाते है तो उनको अगले विश्व कप में जगह दे ये निश्चित नहीं है धोनी को खेल दिखाना होगा तभी उनकी जगह निश्चित की जा सकती है.

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप:-साक्षी,विनेश का निराशा जनक प्रदर्शन,हुई बहार

संघर्ष पूर्ण जीत के बाद विराट ने धोनी -भुवि की नहीं बल्कि इस खिलाडी की तारीफे की

क्रिस्टियानो रोनाल्डो तीसरी बार (यूइएफए) प्लेयर ऑफ द ईयर चुने गए

धोनी ने दिखाया दम..........

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -