लिंग परिवर्तन कर मुजाहिद को बना दिया लड़की, मामले में किसान यूनियन की भी एंट्री, मुज़फ्फरनगर की घटना
लिंग परिवर्तन कर मुजाहिद को बना दिया लड़की, मामले में किसान यूनियन की भी एंट्री, मुज़फ्फरनगर की घटना
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहाँ एक शख्स सोया, तो वो लड़का था, मगर जब उसकी आँख तब वो लड़की बन चुका था। पीड़ित शख्स का कहना है कि उसे बहला-फुसला कर जबरन उसका गुप्तांग काट दिया गया। डॉक्टरों ने उसकी मंजूरी के बगैर नींद में ही ऑपरेशन कर के उसका लिंग-परिवर्तन कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित का नाम मुजाहिद है, जिसके समर्थन में ‘भारतीय किसान यूनियन’ (BKU) के कार्यकर्ताओं ने बुधवार (19 जून, 2024) को धरना प्रदर्शन किया और कार्रवाई की माँग की। 

 

मीडिया रपोर्टस में आरोपित का नाम ओमप्रकाश बताया जा रहा है। पीड़ित मुजाहिद का कहना है कि कई महीनों से आरोपी उसके साथ गंदा काम कर रहा था। किसान गुट के प्रदर्शनकारियों की माँग है कि लिंग-परिवर्तन की सर्जरी करने वाले डॉक्टर और ओमप्रकाश के खिलाफ एक्शन लिया जाए। वहीं, किसान गुट के मैदान में उतरने के बाद मुजाहिद का एक नया वीडियो भी इस मामले में सामने आया है, जिसमें वो लिंग-परिवर्तन कराने के लिए अपने आप को ही जिम्मेदार बता रहा है। मामला बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज का है। मुजाहिद का कहना है कि ओमप्रकाश ने उसे बहला-फुसला कर अस्पताल में दाखिल करवाया, फिर डॉक्टरों से सांठगांठ कर उसका सेक्स चेंज करवा दिया।

मुजाहिद के इन आरोपों के बाद मेडिकल कॉलेज ने भी वीडियो जारी कर अपनी बात रखी है। मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में मुजाहिद कह रहा है कि वो अपने लिंग परिवर्तन करवाना चाहता है और इसके लिए जो भी दिक्कतें हैं, उनके बारे में उसे बता दिया गया है। इसमें वो ये भी कह रहा है कि उसे पता है कि इस ऑपरेशन के बाद वो पहले की तरह नहीं रह जाएगा। वो बता रहा कि न वो मानसिक तौर पर बीमार है न उसे कोई तनाव है। उसने ये भी कहा कि वो बिना किसी दबाव के ये सर्जरी करवा रहा है। दरअसल, इस तरह की सर्जरी करवाने से पहले डॉक्टर, मरीज से हर तरह की अनुमति और मंजूरी ले लेते हैं, ताकि कल को उनके ऊपर कोई बात ना आए। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, मुजाहिद का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर का नाम रज़ा फारुकी है। वीडियो में मुजाहिद ये भी कह रहा है कि वो बगैर किसी दबाव के अपना ऑपरेशन करा रहा है, इस दौरान कोई भी घटना होती है तो अस्पताल, डॉक्टर, नर्स, या अन्य कोई भी इसके लिए जिम्मेदार नहीं होगा। मुजाहिद कह रहा है कि इसके लिए वो स्वयं ही जिम्मेदार होगा। मेडिकल कॉलेज की CMS कीर्ति गोस्वामी ने कहा कि एक-दो महीने से मुजाहिद प्लास्टिक सर्जरी के डॉक्टर को दिखाने के लिए यहां आ रहा था। उसने सभी प्रकार की जाँच कराई, फिर खुद की ही जिम्मेदारी से लिंग-परिवर्तन कराया। हालाँकि, मुजाहिद के लिंग परिवर्तन मामले में ओमप्रकाश का नाम आते ही,  भारतीय किसान यूनियन (BKU) ने आंदोलन का ऐलान कर दिया। हालाँकि, BKU में भी दो गुट हैं, एक राकेश टिकैत का दूसरा भानुप्रताप सिंह का, अब किसने इस मुद्दे को उठाया है, ये स्पष्ट नहीं हो पाया है। वहीं, मुजाहिद का दूसरा वीडियो सामने आने और डॉक्टर रज़ा फारुकी द्वारा ऑपरेशन करने की बात सामने आने के बाद से किसान यूनियन की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालाँकि, यूपी पुलिस अपने एंगल से इस मामले की जांच जरूर कर रही है और पता लगा रही है कि, पीड़ित के साथ किसी किस्म की जोर जबरदस्ती तो नहीं की गई। 

9.5 करोड़ लेकर कांग्रेस सरकार को कमाई के तरीके बताएगी अमेरिकी फर्म, दूध, पेट्रोल-डीजल के बाद अब कर्नाटक में क्या बढ़ेगा ?

आतिशी के जल सत्याग्रह में केजरीवाल के खिलाफ हुई नारेबाजी, AAP कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा

स्वाति मालीवाल को पीटने के मामले में बुरे फंसे बिभव कुमार, केजरीवाल के PS की हिरासत 6 जुलाई तक बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -