पटना हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

पटना हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप
Share:

पटना: पटना एयरपोर्ट के अधिकारियों को मंगलवार को बम की धमकी वाला एक ईमेल मिला, जिससे परिसर में कुछ देर के लिए दहशत फैल गई। पटना एयरपोर्ट के निदेशक के अनुसार, धमकी के बाद जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

मंगलवार को दोपहर 1:10 बजे पटना एयरपोर्ट के निदेशक को एक धमकी भरा ईमेल मिला जिसमें बम होने की धमकी दी गई थी, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। यह उसी दिन एयरपोर्ट को दी गई दूसरी बम की धमकी थी। इससे पहले गुजरात के वडोदरा एयरपोर्ट को भी ईमेल के ज़रिए बम की धमकी मिली थी। एयरपोर्ट अधिकारियों ने तुरंत पुलिस से संपर्क किया और पूरे परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी। धमकी भरे ईमेल भेजने वाले का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है, वडोदरा साइबर क्राइम इसके स्रोत का पता लगा रहा है।

मंगलवार को, एक फर्जी बम धमकी के कारण चेन्नई से दुबई जाने वाली फ्लाइट में काफी देरी हुई। 268 यात्रियों को लेकर यह फ्लाइट 18 जून को चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रवाना होने वाली थी। विमान में बम होने की चेतावनी ईमेल से मिलने के बाद, सुरक्षा एजेंसियों ने अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट की गहन जांच की, जो सुबह करीब 10:30 बजे रवाना होने वाली थी। बम की झूठी धमकियों की श्रृंखला में एक और धमकी सोमवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से दुबई जाने वाली एक फ्लाइट को मिली। पुलिस ने बताया, "17 जून को सुबह 9:35 बजे आईजीआई एयरपोर्ट पर दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के कार्यालय में एक ईमेल आया, जिसमें दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम होने की धमकी दी गई थी।"

पिछले हफ़्ते रेलवे संग्रहालय समेत दिल्ली के कई संग्रहालयों को ईमेल के ज़रिए बम से उड़ाने की धमकियाँ मिली थीं, जिनकी बाद में पुष्टि हुई कि वे झूठी थीं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन धमकियों के निशाने पर करीब 10-15 संग्रहालय थे। अधिकारी इन घटनाओं की सक्रियता से जांच कर रहे हैं, ताकि झूठी धमकियों के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जा सके और उन्हें पकड़ा जा सके, जिनके कारण विभिन्न स्थानों पर काफी व्यवधान और दहशत फैल गई है।

मनु से योद्धा रानी तक का सफर, रानी लक्ष्मी बाई की पुण्यतिथि पर उनके जीवन पर एक नज़र

BRS नेता कविता से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे पार्टी नेता, शराब घोटाले में हैं कैद

पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, सीएम भगवंत मान ने किया 10 हज़ार पुलिसकर्मियों का तबादला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -