डेढ़ महीने में लापता हुईं 5 लड़कियां, जालौन में लव जिहाद को लेकर बवाल, हिन्दू संगठनों ने की तुरंत कार्रवाई की मांग

डेढ़ महीने में लापता हुईं 5 लड़कियां, जालौन में लव जिहाद को लेकर बवाल, हिन्दू संगठनों ने की तुरंत कार्रवाई की मांग
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में पिछले डेढ़ महीने में पांच हिंदू लड़कियां लापता हो गई हैं, जिनका अपहरण मुस्लिम युवकों पर होने का संदेह है। इन घटनाओं के बाद हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया है और प्रशासन से त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है। इसके जवाब में अधिकारियों ने मुख्य आरोपी अकरम की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 15,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इन पांच हिंदू लड़कियों के लापता होने से हिंदू समूहों में व्यापक रोष है। हालाँकि, लापता लड़कियों की जाति का तो पता नहीं चल पाया है, लेकिन हिन्दू संगठन पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़े हो गए हैं उन्होंने जिला अधिकारियों को एक ज्ञापन सौंपा और लड़कियों को तुरंत बरामद न किए जाने पर भूख हड़ताल शुरू करने की धमकी दी। जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) राजेश कुमार और पुलिस अधीक्षक (एसपी) दुर्गेश कुमार ने हस्तक्षेप करते हुए भूख हड़ताल न करने की सलाह दी और प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि अधिकारी मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। बताया गया है कि जालौन कस्बे में मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को निशाना बना रहे हैं। पिछले विरोध प्रदर्शनों और उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे जाने के बावजूद कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई, जिससे मौजूदा स्थिति और बिगड़ गई।

कोतवाली क्षेत्र से लापता हुई लड़कियों में से एक की शादी 14 जुलाई को होनी थी, लेकिन वह 3 जुलाई को घर से गायब हो गई। उसके भाई ने जालौन थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। दुखद बात यह रही कि 13 जुलाई की रात को उसके पिता की मौत हो गई। इसके बाद 15 जुलाई को हिंदू संगठनों के नेताओं ने द्वारकाधीश मंदिर में एकत्र होकर मौन जुलूस निकाला। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी (एसडीएम) को सौंपा, लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी लड़की लापता है। इस मामले में मुख्य आरोपी अकरम की पहचान की गई है।

डीएम राजेश कुमार और एसपी दुर्गेश कुमार ने प्रदर्शनकारियों की चिंताओं को दूर करने के लिए एक बैठक की और वादा किया कि निर्णायक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि धर्म परिवर्तन में शामिल लोगों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई सहित सख्त कदम उठाए जाएंगे। सर्किल ऑफिसर राम सिंह ने खुलासा किया कि 3 जुलाई को एक मामला दर्ज किया गया था, जिसमें अकरम को वांछित व्यक्ति के रूप में नामित किया गया था। उसे गिरफ्तार करने के लिए चार टीमें बनाई गई हैं और उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 15,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है। अधिकारियों ने लापता लड़कियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने और समुदाय की चिंताओं को दूर करने के लिए ठोस कदम उठाने की कसम खाई है।

फिर होने वाला है कारगिल जैसा युद्ध ? भारत में दाखिल हो चुके हैं 600 पाकिस्तानी कमांडो !

भारत पर कारगिल युद्ध थोपने वाले मुशर्रफ का सम्मान ! कांग्रेस सांसद ने किया कार्यक्रम का उद्घाटन, पहले भी बता चुके हैं शांतिदूत

'नौटंकी, राहुल गांधी से जलती हैं..', ममता बनर्जी पर क्यों बरसे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -