पानी-पानी हुई मुंबई, सीएम शिंदे ने ली आपात बैठक, एजेंसियों को अलर्ट पर रहने का आदेश

पानी-पानी हुई मुंबई, सीएम शिंदे ने ली आपात बैठक, एजेंसियों को अलर्ट पर रहने का आदेश
Share:

मुंबई: आज सोमवार (8 जुलाई) सुबह मुंबई में भारी बारिश के चलते मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य में स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने सभी आपातकालीन एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश भी दिया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक संदेश में सीएम शिंदे ने कहा कि, "सड़कों पर यातायात जाम है और रेलवे लाइन पर भी यातायात प्रभावित हुआ है। रेलवे प्रशासन द्वारा ट्रैक से पानी हटाने का काम जारी है और जल्द ही यातायात बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।"

सीएम शिंदे ने आगे लिखा कि, "मैंने सभी आपातकालीन एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। नागरिक केवल आवश्यक होने पर ही बाहर निकलें। मैं मुंबई नगर निगम, पुलिस प्रशासन और आपातकालीन सेवाओं से भी सहयोग करने की अपील कर रहा हूं।" वहीं,  मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने एक बयान में कहा, "महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे भारी बारिश के कारण राज्य और मुंबई में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए आपदा नियंत्रण कक्ष में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। मुंबई के संरक्षक मंत्री एमपी लोढ़ा, राहत और पुनर्वास मंत्री अनिल पाटिल और अन्य लोग मौजूद हैं।"

इस बीच, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 9 जुलाई, मंगलवार के लिए मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटों में शहर में बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है। मुंबई में सोमवार सुबह भारी बारिश दर्ज की गई, जिससे यातायात जाम और जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोलाबा में 83.8 मिमी और सांताक्रूज़ में 267.9 मिमी बारिश दर्ज की गई। मुंबई शहर में कुल 2547 मिमी बारिश हुई, जो इसी अवधि के दौरान औसत वार्षिक बारिश का 27 प्रतिशत है। नगर निकाय ने कहा कि कुछ निचले इलाकों में भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया और उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं। मुंबई के किंग्स सर्कल इलाके, दादर और विद्याविहार रेलवे स्टेशन, कुर्ला ईस्ट में वर्ली, बंटारा भवन से जलभराव की सूचना मिली।  

'फिल्मों में दिव्यांगों का मज़ाक नहीं उड़ा सकते..', सुप्रीम कोर्ट ने जारी कर दी गाइडलाइन

दोबारा परीक्षा क्यों करवाई जाए ? NEET मामले पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा सवाल, बुधवार को फिर सुनवाई

राहुल गांधी के बचाव में उतरे शंकराचार्य, बोले- इन लोगों को दंड मिलना चाहिए...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -