राधे मां पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

राधे मां पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज
Share:

मुंबई : देश में बड़े पैमाने पर ढोंगी साधुओं और संतों का भांडाफोड़ होता रहा है। कहीं प्रवचनकार संत आसाराम बापू तो कभी निर्मल बाबा और कहीं नित्यानंद के तौर पर बाबाओं का खेल सामने आता रहा है। हालांकि समाज में ऐसे भी संत महंत और महर्षि आज भी हैं जो समाज को अपने तेज और ज्ञान से आलोकित कर रहे हैं लेकिन आडंबर के चोले में ढोंगी संतों और साधुओं ने माया का जाल बुन लिया है जिससे तेजस्वी तपस्वियों की जमात पर असर पड़ रहा है। हाल ही में बेहद लोकप्रिय राधे मां पर कानून ने अपनी टेढ़ी नज़र कर दी है। इस दौरान राधे मां पर मुंबई के बोरीवली क्षेत्र में राधे मां समेत 7 लोगों पर केस दर्ज किया गया। 

दरअसल मुंबई की एक महिला निक्की गुप्ता ने राधे मां पर आरोप लगाया है कि राधे मां के साथ मिलकर परिजन उससे दहेज की मांग करते थे और दहेज की चाहत में उससे मारपीट भी की जाती थी। इतना ही नहीं राधे मां के बोरीवली स्थित आश्रम में इस महिला से नौकरों की तरह काम करवाया जाता था। इतना ही नहीं विवाह के लिए निक्की के परिवार वालों को लक्ज़री तैयारी करने को भी कहा गया। राधे मां के चलते इस महिला का अपने पति और ससुराल वालों के साथ रहना बेहद मुश्किल हो गया। बाद में जब इस महिला के ससुरालवालों ने इसे घर से निकाल दिया तो महिला ने कांदीवली पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। राधे मां और उनके पति समेत 7 लोगों पर प्रताड़ना के साथ मारपीट का केस दर्ज करवा दिया गया है। 

महिला का आरोप है कि राधे मां उनके घर में ही रहती हैं। शादी के बाद से ही राधे मां और निक्की के ससुराल वाले उस पर दहेज के लिए दबाव बनाने लगे। दरअसल वर्ष 2012 में निक्की का विवाह नकुल गुप्ता से हुआ था। नकुल गुप्ता मुंबई में ही निवासरत हैं और राधे मां इनके घर में ही परिवार के सदस्य के तौर पर निवास करती हैं। मामले में कहा जा रहा है कि राधे मां ढोंगी है और वह लोगों की धार्मिक गुरू बनकर रूपए ऐंठने का काम करती है। 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -