हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को नगरनिगम का नोटिस, तोड़फोड़ की भरपाई के लिए वसूले जाएंगे ढाई करोड़

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को नगरनिगम का नोटिस, तोड़फोड़ की भरपाई के लिए वसूले जाएंगे ढाई करोड़
Share:

देहरादून: हलद्वानी हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के खिलाफ नगर निगम ने 2.44 करोड़ रुपये का रिकवरी नोटिस जारी किया है।  नोटिस में उनसे झड़प के दौरान सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई के लिए पैसे जमा करने को कहा गया है। नगर निकाय ने कहा कि मलिक द्वारा कथित तौर पर किए गए नुकसान का प्रारंभिक आकलन 2.44 करोड़ रुपये आंका गया था और उन्हें यह राशि 15 फरवरी तक नगर निगम, हल्द्वानी में जमा करने के लिए कहा गया है।

नोटिस में अधिकारियों ने दावा किया कि मलिक के समर्थकों ने 'मलिक का बगीचा' में तोड़फोड़ अभियान चलाने गई टीम पर हमला किया और नगर निगम की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। नोटिस में घटना के दिन 8 फरवरी को दर्ज की गई FIR का भी जिक्र है, जिसमें हिंसा के मास्टरमाइंड मलिक का नाम है। पुलिस ने कहा है कि मलिक नज़ूल भूमि पर "अवैध निर्माण" के पीछे था और उसने विध्वंस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का भी नेतृत्व किया था। 12 फरवरी को, हल्द्वानी नगर निगम ने मलिक को एक नोटिस में कहा कि, “पुलिस और प्रशासन की टीमों पर हमला करके, आपके समर्थकों ने नगर निगम की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया, नष्ट कर दिया और लूटपाट की और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। उपरोक्त तथ्य की पुष्टि एक FIR से होती है जिसमें आपको आरोपी बनाया गया है। प्रारंभिक आकलन के अनुसार, आपने योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम देकर लगभग 2.44 करोड़ रुपये का नुकसान किया है।

पत्र में आगे बताया गया कि मलिक को 15 फरवरी तक नगर निगम हल्द्वानी के पक्ष में उक्त राशि जमा करने की उम्मीद थी। इस राशि में 15 वाहनों के नुकसान के लिए 2.41 करोड़ रुपये और उपकरणों के नुकसान के लिए 3.52 लाख रुपये शामिल थे। नैनीताल के हल्दवानी शहर में गुरुवार को हुई हिंसा के सिलसिले में कम से कम 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने 11 फरवरी को कहा कि झड़पों और हिंसा में 6 दंगाई मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से कई देशी हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए गए। 8 फरवरी को प्रशासन द्वारा बनभूलपुरा में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने के बाद हिंसा भड़क गई थी। पथराव की घटनाओं, वाहनों में आग लगाने और भीड़ द्वारा स्थानीय पुलिस थाने को घेरने के बाद प्रशासन ने देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया है। 

6 महीने का राशन, पर्याप्त डीजल, पत्थर तोड़ने के औजार और भी बहुत कुछ..! लंबा बैठने की तैयारी से दिल्ली आ रहे हैं किसान

'अन्नदाताओं को जेल में डालना गलत, उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण..', किसानों के समर्थन में उतरे सीएम केजरीवाल

हलाल सर्टिफिकेट से अवैध कमाई ! यूपी पुलिस ने हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया के 4 सदस्यों को किया गिरफ्तार, आरोपियों ने कबूला जुर्म

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -