सनसनीखेज : उत्तरी बांग्लादेश में हिंदू टेलर का गाला काटा, फिर..?

सनसनीखेज : उत्तरी बांग्लादेश में हिंदू टेलर का गाला काटा, फिर..?
Share:

बांग्लादेश : उत्तर बांग्लादेश में अज्ञात लोगो द्वारा एक हिंदू टेलर की गला काटकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस हत्याकांड को मुस्लिम बहुल देश में बुद्धिजीवियों, कार्यकर्ताओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों की कड़ी से जोड़कर देखा जा रहा है. यह घटना टंगाइल जिले के गोपालपुर उपजिला स्थित दुबैल गांव की है. मृतक का नाम 50 वर्षीय निखिल चंद्र जोर्डर है जो की सिलाई का काम करता है.

जानकारी के मुताबिक शनिवार की दोपहर में कुछ अज्ञात लोगों ने उसे उसकी दुकान के पास रोक लिया और गला काटकर उसे मौत के घाट उतार दिया. गोपालपुर थाने के प्रभारी मोहम्मद अब्दुल जलील के मुताबिक ढाका ट्रिब्यून ने लिखा कि एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर 3 युवक दोपहर तक़रीबन 12 बजे निखिल की दुकान पर आए और उन्हें नजदीक की सड़क पर बुलाया. जहां उन्होंने उनकी हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी वह से भाग खड़े हुए.

जानकारी के मुताबिक हमलावरों ने घटनास्थल पर एक काले रंग की थली छोड़ी जिसमें बम की तरह की तीन से चार वस्तु थी. मामले के बारे में जानकारी देते हुए जलील ने बताया कि निखिल के खिलाफ 2012 में पैगम्बर के बारे में ‘‘आपत्तिजनक’’ टिप्पणी करने के लिए मामला दर्ज किया गया था. निखिल को उक्त टिप्पणी के लिए हिरासत में भी लिया गया था और बाद में उसे छोड़ दिया गया. प्रारंभिक जाँच में पुलिस इसी बात को हत्या कि वजह मान रही है.बता दे कि बांग्लादेश में हाल के समय में अल्पसंख्यकों, धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगर, बुद्धिजीवियों और विदेशियों पर सिलसिलेवार तरीके से हमले हुए हैं.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -