हत्या या आत्महत्या ? बंगाल में कैसे हुई सेना के जवान की मौत, परिजनों ने की निष्पक्ष जांच की मांग

हत्या या आत्महत्या ? बंगाल में कैसे हुई सेना के जवान की मौत, परिजनों ने की निष्पक्ष जांच की मांग
Share:

कोलकाता: भारतीय सेना ने गुरुवार (21 सितंबर) को कहा कि पिछले सप्ताह से पश्चिम बंगाल में एक सैनिक की मौत की जांच चल रही है, जिसके कुछ घंटों बाद ही शोकाकुल परिवार ने उसकी कथित हत्या के खिलाफ यहां विरोध प्रदर्शन किया था। जम्मू के अखनूर सेक्टर के निवासी राइफलमैन अमित सिंह पश्चिम बंगाल में तैनात थे और 15 सितंबर को सिलीगुड़ी के पास उत्तरी बंगाल के सुकना में एक निजी होटल में मृत पाए गए थे और पुलिस ने प्रारंभिक जांच में इसे आत्महत्या बताया था।

हालांकि, मृत जवान के परिवार ने आरोप लगाया कि उनकी हत्या की गई है और उन्होंने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। सैनिक का अंतिम संस्कार रविवार को उसके गांव जौरियन में सैन्य सम्मान के साथ किया गया। उनकी मौत की परिस्थितियों की निष्पक्ष जांच की मांग के समर्थन में परिवार गुरुवार को फिर से सड़कों पर उतर आया और अपने गांव के पास मुख्य सड़क को चार घंटे से अधिक समय तक अवरुद्ध कर दिया। उन्होंने कमांडिंग ऑफिसर और उनकी पत्नी पर हत्या का आरोप लगाया। 

सिलीगुड़ी स्थित त्रिशक्ति कोर ने कहा कि, 'भारतीय सेना को राइफलमैन अमित सिंह के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर दुख है। दुख की इस घड़ी में हम सैनिक के परिजनों के साथ खड़े हैं। भारतीय सेना के साथ-साथ स्थानीय पुलिस अधिकारियों द्वारा भी जांच की जा रही है।' वहीं, सेना की जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "जांच/पूछताछ के नतीजे के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी। भारतीय सेना निष्पक्षता और न्याय के लिए प्रतिबद्ध है।" 

शिवशक्ति प्वाइंट पर कब जागेंगे विक्रम और प्रज्ञान ? ISRO कर रहा सिग्नल का इंतज़ार

देश को 9 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात देंगे पीएम मोदी, यहाँ देखें- क्या होगा रुट ?

'लालू यादव हाजिर हों..', कोर्ट का आदेश, देखें वो 7 मामले, जिनमे लोगों से 'जमीन' लेकर रेलवे में दी गई नौकरी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -