ससुर के सामने कर डाली पत्नी की हत्या, अब 4 साल बाद दामाद को मिली ये सजा

ससुर के सामने कर डाली पत्नी की हत्या, अब 4 साल बाद दामाद को मिली ये सजा
Share:

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में पंचम जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने दहेज के लिए पत्नी को जिंदा जला देने के मामले में आरोपी गौरव ठाकुर को दोषी पाया तथा उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई। पीड़ित पक्ष के वकील सुमित कुमार सुमन ने बताया कि अयोध्या के महंत राम बालक राय की बेटी अलका कुमारी की 2020 में अहियापुर निवासी गौरव ठाकुर से शादी हुई थी। पिता के सामने ही दामाद ने बेटी का क़त्ल कर दिया था।

महंत राम बालक की बेटी अलका को उनके दामाद गौरव ठाकुर ने 13 अक्टूबर 2020 को जिंदा जला दिया था। विवाद को सुलझाने के लिए महंत राम बालक अयोध्या से अपनी बेटी के घर आए थे। रात में गौरव ठाकुर ने महंत राम बालक को एक कमरे में बंद कर उनका मोबाइल छीन लिया था। फिर दूसरे कमरे में अलका का गला दबाकर क़त्ल कर दिया तथा उसे जिंदा जला दिया। आसपास धुआं फैलने पर लोग जुटे एवं अहियापुर थाना पहुंची, जिसने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की छानबीन आरम्भ की। अपराधी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। मुजफ्फरपुर न्यायालय में 4 वर्षों तक मुकदमा चला तथा 08 जुलाई 2024 को गौरव ठाकुर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। 

इस फैसले के बाद महंत राम बालक न्यायालय से रोते हुए बाहर निकले तथा न्यायालय परिसर स्थित हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि आज बेटी की आत्मा को शांति मिली होगी तथा न्यायालय से न्याय मिला। वकील सुमित कुमार सुमन ने बताया कि ससुराल में दहेज की मांग को लेकर पति और ससुराल वाले अलका को प्रताड़ित करते थे तथा दहेज की मांग पूरी करने का दबाव डालते रहते थे। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर 13 अक्टूबर 2020 की रात लगभग 11 बजे ससुराल में किरासन तेल छिड़ककर अलका के शरीर में आग लगा दी गई, जिससे उसकी मौत हो गई। इस सिलसिले में मृतका के पिता महंत राम बालक राय ने अहियापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के पश्चात् न्यायाधीश ने पति गौरव ठाकुर को दोषी करार दिया तथा आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की वीरवधू पर अमजद-अहमद ने कर दिया भद्दा कमेंट, महिला आयोग ने की गिरफ़्तारी की मांग, 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

SC/ST फंड में से 14000 करोड़ निकालेगी कांग्रेस सरकार ! चुनावी गारंटियां पूरा करने के लिए पैसा नहीं, केंद्र से भी माँगा पैकेज

महंगा होगा रसोई का जायका, मौसम की मार से प्याज-टमाटर सहित कई सब्जियों के दाम बढ़े

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -