संगीतकार रिकी केज लेकर आए ‘जन-गण-मन’ की नई प्रस्तुति! 14000 जनजातीय बच्चों के साथ मिलकर बनाया ये विश्व रिकॉर्ड

संगीतकार रिकी केज लेकर आए ‘जन-गण-मन’ की नई प्रस्तुति! 14000 जनजातीय बच्चों के साथ मिलकर बनाया ये विश्व रिकॉर्ड
Share:

भारत के स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ग्रैमी पुरस्कार विजेता संगीतकार रिकी केज ने राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ का एक नया संस्करण लॉन्च किया है। इस संस्करण में ब्रिटिश ऑर्केस्ट्रा एवं भारतीय संगीतकारों की प्रस्तुति सम्मिलित है। विशेष रूप से इसमें पंडित हरि प्रसाद चौरसिया, राकेश चौरसिया, अमान और अयान अली बंगश, शेख महबूब सुभानी, कालीशाबी महबूब, और गिरिधर उडुपा जैसे दिग्गज कलाकार सम्मिलित हैं। इसके साथ ही, 14,000 जनजातीय बच्चों की भी आवाज़ इस संस्करण में सम्मिलित की गई है।

रिकी केज ने 14 अगस्त 2024 की शाम को इस नए संस्करण का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किया। उन्होंने लिखा, “भारत के राष्ट्रगान का यह शानदार संस्करण साझा करने का सौभाग्य मिला है। इसमें भारत के शीर्ष संगीतकार, 100 सदस्यीय ब्रिटिश ऑर्केस्ट्रा और 14,000 आदिवासी बच्चों का समूह सम्मिलित है। हमने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी जीता है।”

तीन बार ग्रैमी पुरस्कार जीत चुके रिकी केज ने आगे कहा, “कृपया इसे शेयर करें, देखें, और इसका सम्मान करें। यह अब आपका है। हर भारतीय को मेरी तरफ से स्वतंत्रता दिवस 2024 की शुभकामनाएँ। जय हिंद!” उन्होंने वीडियो में पीएम नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है। ओडिशा के 14,000 जनजातीय बच्चों की भागीदारी को विशेष रूप से उजागर किया गया है। वीडियो में जिन कलाकारों की प्रस्तुति सम्मिलित की गई है, उनमें पंडित हरि प्रसाद चौरसिया, राकेश चौरसिया, अमान और अयान अली बंगश, राहुल शर्मा, जयंती कुमारेश, शेख महबूब और कालीशाबी महबूब, एवं गिरिधर उडुपा सम्मिलित हैं। इसके साथ ही रॉयल फिलहारमोनिक ऑर्केस्ट्रा (यूके) और कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज भी इस प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

'2036 का ओलंपिक भारत में हो, इसकी तैयारी कर रहे हैं', PM मोदी का बड़ा ऐलान

'देश में एक सेकुलर सिविल कोड हो', समान नागरिक संहिता पर बोले PM मोदी

'इन राक्षसी कृत्यों को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिले', लालकिले से बोले PM मोदी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -