'मुस्लिम लीग डेलिगेशन का स्वागत, BJP की उपेक्षा', CM सोरेन पर बरसे हिमंत बिस्वा सरमा

'मुस्लिम लीग डेलिगेशन का स्वागत, BJP की उपेक्षा', CM सोरेन पर बरसे हिमंत बिस्वा सरमा
Share:

गुवाहाटी: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर इंडियन यूनियन ऑफ मुस्लिम लीग (IUML) के प्रतिनिधियों की मेज़बानी करने एवं अमित शाह सहित भाजपा नेताओं के प्रति 'अनादर दिखाने' का आरोप लगाया है। IUML के एक प्रतिनिधिमंडल ने बृहस्पतिवार को हेमंत सोरेन से उनके आवास पर मुलाकात की, जिसमें पार्टी के सांसद ईटी मोहम्मद बशीर एवं हारिस बीरन, और विधायक मोहम्मद बशीर सम्मिलित थे। मुख्यमंत्री कार्यालय के द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया कि यह एक 'शिष्टाचार मुलाकात' थी।

असम के मुख्यमंत्री सरमा, जो इस वर्ष के अंत में होने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के सह-इंचार्ज हैं, ने सीएम सोरेन पर कटाक्ष करते हुए कहा, "उन्हें मुहम्मद अली जिन्ना द्वारा स्थापित मुस्लिम लीग के प्रतिनिधियों का गर्मजोशी से स्वागत करने में कोई हिचकिचाहट नहीं है, किन्तु वे अपने राज्य में बीजेपी नेताओं के आने पर आपत्ति जताते हैं।" झारखंड सरकार ने इस महीने की शुरुआत में चुनाव आयोग से अनुरोध किया था कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भाजपा नेताओं सरमा एवं शिवराज सिंह चौहान को एक सलाह जारी करने के लिए कहे, जिससे वे आधिकारिक मशीनरी का दुरुपयोग कर 'संकीर्ण राजनीतिक लाभ' के लिए राज्य में 'सांप्रदायिक तनाव भड़काने' से बचें।

हिमंत सरमा ने सवाल उठाते हुए कहा, "जिन्ना द्वारा स्थापित IUML के प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड के मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मैं जानना चाहता हूं कि जिन्ना की पार्टी झारखंड क्यों आई? मुख्यमंत्री केरल के मुस्लिम लीग के प्रतिनिधियों का स्वागत करते हैं, किन्तु भाजपा नेताओं की अनदेखी करते हैं और इसके बजाय चुनाव आयोग को पत्र लिखकर उन्हें आने से रोकने का प्रयास करते हैं। आप जिन्ना की पार्टी के नेताओं को परिवार के साथ चाय और कॉफी क्यों देते हैं?" मुख्यमंत्री सरमा ने यह भी पूछा कि IUML प्रतिनिधिमंडल द्वारा झारखंड के मुख्यमंत्री को सौंपे गए मेमोरेंडम में क्या सामग्री थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि विधानसभा चुनाव के पश्चात् भारतीय जनता पार्टी सूबे में सरकार बनाएगी।

'वन नेशन-वन इलेक्शन' मुद्दे पर बोलते हुए सरमा ने कहा कि पूरे विपक्ष का एक एजेंडा है कि पीएम नरेंद्र मोदी का विरोध किस तरह से किया जाए। झारखंड में अब JMM के दिन गिनती के रह गए हैं। हेमंत सोरेन ने 20 सितंबर से झारखंड में होने वाली भाजपा की 'परिवर्तन यात्राओं' पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अन्य राज्यों के नेता 'गिद्धों की तरह मंडराते एवं सांप्रदायिक तनाव फैलाते दिखाई देंगे।'

'24 घंटे के लिए पुलिस हटा दो, फिर हम...', नितेश-राणा ने फिर दिया विवादित बयान

आधी रात को 5 दोस्तों ने की शराब पार्टी, 4 दिन में सभी की मौत

दिव्यांग दलित लड़के ने किया पेशाब तो भड़का रिटायर्ड अधिकारी, कपड़े उतारे और फिर...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -