मोदी सरकार की शपथ का जश्न मना रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर टूट पड़ी मुस्लिम भीड़, चाकूबाजी में दो घायल, बशीर-सिद्दीक समेत 20 पर FIR

मोदी सरकार की शपथ का जश्न मना रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर टूट पड़ी मुस्लिम भीड़, चाकूबाजी में दो घायल, बशीर-सिद्दीक समेत 20 पर FIR
Share:

बैंगलोर: रविवार 9 जून को कर्नाटक के मंगलुरु के बोलियारू गांव में दो भाजपा कार्यकर्ताओं को 20-30 अज्ञात मुसलमानों ने बेरहमी से चाकू घोंप दिया, क्योंकि वे लगातार तीसरी बार केंद्र में पीएम मोदी की सत्ता में वापसी की जीत का जश्न मना रहे थे। शपथ ग्रहण समारोह की शाम चल रहे जश्न से नाराज दो भाजपा कार्यकर्ताओं हरीश अंचन (41) और नंदकुमार (24) पर मुस्लिम व्यक्तियों ने बेरहमी से हमला किया और चाकू घोंप दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, मुदिपु गांव और पास के बोलियारू गांव में भाजपा कार्यकर्ता भाजपा के नेतृत्व वाली NDA की केंद्र में सरकार बनने की जीत का जश्न मना रहे थे। उन्होंने सड़कों पर रैली निकाली और गांव में भाजपा के पक्ष में नारे भी लगाए। हालांकि, जीत का जश्न मना रहे कार्यकर्ता जैसे ही बोलियार की स्थानीय मस्जिद से गुजरे, नारे लगने लगे और स्थानीय मुस्लिमों ने बाइक पर भाजपा कार्यकर्ताओं का पीछा करना शुरू कर दिया। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार बोलियार गांव के करीब 20-30 मुसलमानों ने बाइक से भाजपा कार्यकर्ताओं का पीछा किया और समाधान रेस्टो-बार के पास उनका रास्ता रोक दिया। 

इसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी की जीत और हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में कैप्टन बृजेश चौटा की जीत का जश्न मनाने और भाजपा के पक्ष में नारे लगाने को लेकर बहस शुरू कर दी। मामूली कहासुनी के बाद आरोपी लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करना शुरू कर दिया और स्थानीय निवासियों को इकट्ठा कर लिया, जो मामले को शांत करने में विफल रहे। बाद में मुस्लिम आरोपियों ने हरीश और नंदकुमार नाम के दो भाजपा कार्यकर्ताओं को चाकू मार दिया। इस बीच, कृष्ण कुमार नाम के एक भाजपा कार्यकर्ता पर भी मुसलमानों ने बेरहमी से हमला किया।

मुस्लिम भीड़ ने भाजपा कार्यकर्ताओं के भगवा दुपट्टे और कपड़े भी खींच लिए, ताकि वे भाजपा और उसके कार्यकर्ताओं द्वारा पीएम मोदी की जीत का जश्न मनाने के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर सकें। पीड़ित लोगों को फिलहाल राज्य के डेरालकट्टे क्षेत्र के केएस हेगड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया है। माना जा रहा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं में से एक की हालत गंभीर है, जबकि अन्य का इलाज चल रहा है। भाजपा कार्यकर्ता कृष्ण कुमार की शिकायत के आधार पर मंगलुरु पुलिस ने मामले में FIR दर्ज की है, जिस पर मुसलमानों ने बेरहमी से हमला किया था। पुलिस घटना की गहन जांच कर रही है और घटना के CCTV कैमरे सहित सभी साक्ष्य एकत्र कर रही है। 

हिंसा को और बढ़ने से रोकने के लिए मुदिपु गांव और बोलियारु गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पार्टी ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करने वाले मुसलमानों के खिलाफ सख्त सजा की मांग की है। अब तक, पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की है और भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करने वाले कुछ लोगों की पहचान की है। हालांकि, अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। FIR के मुताबिक, बशीर, सिद्दीक, मोनू, अबूबकर और 20 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मुस्लिम भीड़ ने हमला करने से पहले कार्यकर्ताओं को गाली दी और धमकाया। उन्होंने कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को धमकाते हुए कहा, "तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मोदी का समर्थन करने की?, हम तुम्हारी जान नहीं बख्शेंगे"। आरोपियों पर आईपीसी की धारा 341, 143, 147, 148, 504, 506, 323, 324, 307, 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शादी से पहले बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड को बुलाया घर, दोनों ने खाया जहर और फिर...

'तू घर में पड़ा रहता है, जहर खा कर मर क्यों नहीं जाता…', पिता के तानों से तंग आकर 19 वर्षीय बेटे ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

Ludo खेलते-खेलते शादीशुदा महिला को हुआ प्यार, रोड़ा बन रहे पति को ऐसे हटाया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -