दलित बस्ती पर मुस्लिम भीड़ का हमला, रात के अँधेरे में अचानक किया पथराव, कई घायल, FIR दर्ज

दलित बस्ती पर मुस्लिम भीड़ का हमला, रात के अँधेरे में अचानक किया पथराव, कई घायल, FIR दर्ज
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के धुले जिले में दलित बस्ती पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है। यहाँ के साक्री में दलित बस्ती पर मुस्लिम भीड़ ने पथराव किया है, जिसके बाद तनाव फैल गया। रिपोर्ट के अनुसार, साक्री इलाके में गुरुवार (11 जुलाई, 2024) को रात 8.30 बजे मुस्लिम भीड़ ने दलित समाज पर हमला कर दिया। मुस्लिमों की भीड़ ने दलित बस्ती पर जमकर पथराव किया। इसमें महिलाओं-बच्चों समेत कई दलित समुदाय के लोग जख्मी हो गए। इस मामले में पुलिस ने दोनो तरफ के 70 से अधिक लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। दलित महिलाओं ने बताया कि उन्होंने किसी प्रकार भाग कर जान बचाई है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना के पीछे एक प्रेम विवाह को कारण बताजा जा रहा है, जिसमें नवबौद्ध समाज के युवा ने मुस्लिम युवती के साथ विवाह किया था। इससे स्थानीय मुस्लिम आगबबूला हो गए। गुरुवार की शाम को एक किशोर,   नवबौद्ध समाज के शख्स की किराना दुकान पर पहुंचा, और दुकानदार को गालियाँ देने लगा, इस कारण दुकानदार ने उसको डाँटा। उक्त किशोर ने इसके बाद घर जाकर इस मामले को बढ़ा-चढ़ा कर बता दिया और मुस्लिम भीड़ सड़क पर उतर आई। वहीं,  इस दंगे के पीछे धुलिया में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM विधायक फारूक अनवर शाह का हाथ होने का भी आरोप है।

विधायक फारूक अनवर के ख़ास आरिफ और जाकिर शेख यही इस घटना के मुख्य साजिशकर्ता बताए जा रहे हैं। नवबौद्ध समाज का कहना है कि पुलिस आरोपियों को बचा रही है। साक्री के सकल हिंदू समाज ने नवबौद्ध भाइयों के इंसाफ के लिए पुलिस को मूल आरोपियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि जो मूल आरोपी है वह अभी भी नहीं पकडे गए हैं।  जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें जगदीश वाघ, कपिल वाघ, निखिल गोंड, उदय मोर, यश पाथरे, जय मोरे का नाम शामिल हैं, जो पीड़ित समुदाय से हैं। नवबौद्ध समाज का कहना है कि इन लोगों को फँसाया गया है। घटना के मास्टरमाइंड आरिफ और जाकिर शेख को तुरंत अरेस्ट करने के लिए पुलिस से माँग की गई है। ‘सकल हिन्दू समाज’ ने कहा है कि पुलिस किसी मजहब विशेष के लोगों का पक्ष न लेते हुए मूल आरोपितों के खिलाफ एक्शन ले। ऐसा न होने की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

पटना: निर्माणाधीन ईमारत में मिले लापता बच्चों के शव, जांच में जुटी पुलिस

आसिफ ने अपनी ही बेटी के अश्लील वीडियो कर दिए वायरल, पत्नी ने भी खोले कई राज़, FIR दर्ज

दुल्हन को देखते ही उड़े दूल्हे के होश, चौंकाने वाली है वजह

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -