बांग्लादेशी हिन्दुओं पर अत्याचार के खिलाफ रैली निकाल रहे लोगों पर मुस्लिम भीड़ का हमला, कई घायल, जलगांव में भी पथराव

बांग्लादेशी हिन्दुओं पर अत्याचार के खिलाफ रैली निकाल रहे लोगों पर मुस्लिम भीड़ का हमला, कई घायल, जलगांव में भी पथराव
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में शुक्रवार, (16 अगस्त 2024) को बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार के विरोध में सकल हिंदू समाज द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान तनाव फैल गया। नासिक और जलगांव में बंद के दौरान पथराव की घटनाएं सामने आईं, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। पुलिस को स्थिति नियंत्रण में लाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

 

नासिक में, बंद के दौरान मुस्लिम समुदाय के कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद करने से इनकार कर दिया, जिसके कारण दो गुटों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया। भद्रकाली इलाके में जब हिंदू समुदाय की एक रैली निकाली जा रही थी, तब कुछ कट्टरपंथियों ने पथराव कर दिया, जिससे माहौल और बिगड़ गया। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया, लेकिन इस दौरान कई लोग घायल हो गए। इसी प्रकार जलगांव में भी बांग्लादेशी हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में निकाले जा रहे प्रदर्शन के दौरान पथराव की घटनाएं हुईं। इससे वहां भी दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ गया। किसी भी अनहोनी से बचने के लिए पुलिस ने इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात किया है और लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

इन घटनाओ के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, लोग सवाल उठा रहे हैं कि बांग्लादेश में हिंदुओं के प्रति समर्थन जताना, भारतीय धरती पर क्यों विवाद का कारण बन गया, आखिर मुस्लिमों को इससे आपत्ति क्यों ? सुरक्षा के मद्देनजर, नासिक के विभिन्न इलाकों जैसे सुभाष रोड, देवलाली गाँव स्टेशन रोड, डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर रोड, छत्रपति शिवाजी पुतला चौक परिसर, बिटको चौक, मुक्तिधाम परिसर, जेल रोड, और सिन्नर फाटा क्षेत्र में स्थित दुकानें बंद रहीं। पुलिस ने इन इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

कांग्रेस को झटका ! MUDA घोटाले में सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ चलेगा मुकदमा, गवर्नर ने दी मंजूरी

बिहार में हुई माहौल बिगाड़ने की कोशिश? मकबरे पर लगे ‘जय श्री राम’ के नारे

400 स्वदेशी हॉवित्जर तोपें खरीदने के लिए भारतीय सेना ने जारी किया टेंडर, 6500 करोड़ की है डील

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -