पुलिस को हिजाब उतरवाना पड़ा महंगा, देना पड़ा मुआवजा
पुलिस को हिजाब उतरवाना पड़ा महंगा, देना पड़ा  मुआवजा
Share:

कैलिफोर्निया : अमेरिका में पुलिस अभिरक्षा में एक मुस्लिम महिला का हिजाब उतारना पुलिस को बहुत महंगा पड़ गया. बाद में महिला द्वारा दायर किये गए मुकदमे में स्थानीय प्राधिकरण ने पुलिस को 85,000 डॉलर का मुआवजा फरियादी को देने का आदेश दिया.

गौरतलब है कि यह घटना पिछले साल की है जब किर्स्टी पॉवेल और उनके पति को पुलिस ने कस्टमाइज्ड 'लो राइडर' कार चलाने के जुर्म में पकड़ा था. गिरफ्तार करने के बाद पॉवेल के पति ने एक महिला अधिकारी से चेहरा देखने की बात कही. जिसे गिरफ्तार करने वाले अधिकारी ने मानने से इंकार करते हुए पॉवेल को हिजाब हटाने को कहा.पॉवेल को बिना हिजाब के जेल में पूरी रात काटनी पड़ी. जब पॉवेल के पति ने बॉन्ड भरा तब महिला को उसका हिजाब वापस किया .

बता दें कि इस घटना के बाद पॉवेल ने अप्रैल, 2016 में मुकदमा दर्ज कराया. जिसमे पुलिस पर पॉवेल को बिना हिजाब के फोटो खिंचवाने के लिए बाध्य करने से होने वाली असुविधा और अपमानित होने का जिक्र कर आरोप लगाया कि उनकी व्यक्तिगत अखंडता और धार्मिक विश्वास का उल्लंघन किया गया. कोर्ट ने कैलिफॉर्निया के स्थानीय प्राधिकरण को पॉवेल को 85,000 डॉलर का मुआवजा देने का आदेश दिया और पॉवेल की तारीफ भी की .

यह भी देखें 

इस अमेरिकी खिलाडी ने उड़ाया भारत का मजाक

एक तरफ भारत तो दूसरी तरफ अमेरिका का चीन सागर में प्रवेश, चीन की बढ़ी मुश्किलें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -