दूकान आई मुस्लिम औरतों ने तोड़ी गणेश जी की मूर्तियाँ, लाइमा शेख-रुबिका पठान गिरफ्तार

दूकान आई मुस्लिम औरतों ने तोड़ी गणेश जी की मूर्तियाँ, लाइमा शेख-रुबिका पठान गिरफ्तार
Share:

सूरत: गुजरात के सूरत के सैयदपुरा में गणेशोत्सव के चलते इस्लामी भीड़ की हिंसा के पश्चात् अब एक और घटना हुई है, जिसने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाई है। सूरत में मुस्लिम महिलाओं ने एक प्रतिमा की दुकान में घुसकर भगवान गणेश की दो प्रतिमाएं तोड़ीं तथा इसके लिए उन्होंने अपने नाबालिग बच्चों का सहारा लिया। पुलिस ने दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। विशाल हीरालाल खलासी, जो सूरत के अठवा इलाके के सोनी पालिया बाजार में गणपति मूर्तियाँ बेचता है, की दुकान पर हाल ही में लाइमा सलीम शेख एवं रुबिका इरफान पठान अपने दो छोटे बच्चों के साथ आईं। इन महिलाओं ने अपने नाबालिग बच्चों को उकसाकर दुकान में रखीं गणेश मूर्तियाँ तोड़वा दीं।

इस घटना से दुकानदार को ₹60,000 का नुकसान हुआ है। इन महिलाओं ने जानबूझकर यह घटना अंजाम दी, जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँची है। सूरत पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की तहकीकात में पता चला है कि ये दोनों महिलाएं फुटपाथ पर रहती हैं तथा भीख माँगकर गुजारा करती हैं। पूछताछ में यह भी सामने आया कि इन्होंने अपने 5-6 वर्षों के नाबालिग बच्चों को दुकान के भीतर उकसाया तथा बच्चों ने वहाँ रखी 10 प्रतिमाऐं तोड़ दीं।

सैयदपुरा की घटना के पश्चात् तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने जल्दी से महिलाओं को पकड़ लिया। इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई चल रही है तथा दोनों महिलाएं फिलहाल हिरासत में हैं। सूरत के अतिरिक्त वडोदरा में भी गणेश प्रतिमाओं को तोड़ने की कई घटनाएँ हुई हैं। वडोदरा के विभिन्न इलाकों में तीन ऐसी घटनाएँ सामने आई हैं, जहाँ गणेश पंडाल में जाकर मूर्तियों को खंडित किया गया। राजमहल रोड और डांडिया इलाकों में तीन गणेश पंडाल की प्रतिमाएं तोड़ी गईं। रणछोड़ युवक मंडल, प्रगति युवक मंडल, और खड़िया पोल युवक मंडल की प्रतिमाएं तोड़ी गईं, जिससे वहाँ के हिंदू आक्रोशित हैं।

बताया गया कि रात के समय कुछ अज्ञात व्यक्ति पंडालों में आए तथा गणपति की प्रतिमायों को खंडित कर दिया। यह सभी घटनाएँ CCTV कैमरों में कैद हो गईं हैं। इन पंडालों से कई सामान चोरी भी हुए हैं, ओरतथा  इस पर FIR दर्ज करवाई गई है। पुलिस इन मामलों की तहकीकात कर रही है।

'भारत ने 9 साल पहले पूरा किया टारगेट...', ग्रीन हाइड्रोजन पर बोले PM मोदी

गणेश महोत्सव में लहराया इस्लामिक झंडा, भरूच में तनाव

एल्बेंडाजोल दवा खाने से बीमार पड़ी 25 छात्राएं, मचा हड़कंप

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -