मुस्लिमों ने माना, अवैध है मस्जिद, शिमला नगर निगम को खुद दिया ये प्रस्ताव

मुस्लिमों ने माना, अवैध है मस्जिद, शिमला नगर निगम को खुद दिया ये प्रस्ताव
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को नगर निगम से संपर्क कर संजौली मस्जिद के  अवैध हिस्से को सील करने या ध्वस्त करने की पेशकश की। यह कदम उस विवाद के संदर्भ में उठाया गया है जो मस्जिद में कथित अनधिकृत निर्माण के कारण उत्पन्न हुआ था।

 

बुधवार को कुछ हिंदू संगठनों ने मस्जिद में अनधिकृत निर्माण के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध के दौरान पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज और पानी की बौछारों का उपयोग करना पड़ा। संजौली मस्जिद के इमाम शहजाद ने कहा कि मुस्लिम समुदाय ने नगर निगम से अनुरोध किया है कि यदि किसी हिस्से को अवैध माना जाता है, तो उसे सील करने या गिराने की अनुमति दी जाए और यह काम समुदाय खुद करे।

 

नगर निगम आयुक्त भूपेंद्र अत्री ने इस प्रस्ताव की पुष्टि की और कहा कि अभी यह पता लगाया जाना बाकी है कि कितनी हिस्से अवैध हैं। देवभूमि संघर्ष समिति के सदस्य विजय शर्मा ने मुस्लिम समुदाय के इस कदम का स्वागत किया और कहा कि यह व्यापक हित में एक सकारात्मक पहल है। इससे पहले शिमला व्यापार मंडल ने एक बंद का आह्वान किया था, जिसके कारण सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक दुकानें बंद रहीं। मस्जिद में अनधिकृत निर्माण का मामला नगर निगम की अदालत में चल रहा है।

'ढोल ताशे बजने दीजिए, ये तो पुणे की जान है..', गणेशोत्सव पर बोला सुप्रीम कोर्ट

पीएम मोदी के कश्मीर दौरे से पहले 2 आतंकी ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

पथराव भी हिन्दुओं पर और कार्रवाई भी हिन्दुओं पर? सिद्धारमैया सरकार पर भड़की भाजपा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -