भारत में मुस्लिम असुरक्षित..! कांग्रेस के इस आरोप पर क्या बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ?

भारत में मुस्लिम असुरक्षित..! कांग्रेस के इस आरोप पर क्या बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ?
Share:

नई दिल्ली: भारत के जनसांख्यिकीय परिवर्तन पर एक नई रिपोर्ट का हवाला देते हुए, सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने आश्चर्य जताया कि देश में मुसलमान कैसे असुरक्षित महसूस कर सकते हैं, खासकर जब उनकी आबादी 45 प्रतिशत बढ़ गई है और वे सरकारी कल्याण कार्यक्रमों के बराबर प्राप्तकर्ता हैं। हाल ही में प्रधान मंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद द्वारा जनसंख्या प्रवृत्तियों पर जारी एक वर्किंग पेपर में कहा गया है कि 1950 और 2015 के बीच बहुसंख्यक हिंदुओं की आबादी में 7.82 प्रतिशत की गिरावट आई है, जबकि मुसलमानों की आबादी में 43.15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जो बताता है कि देश में अल्पसंख्यकों के लिए अनुकूल माहौल है।

शुक्रवार देर रात एक साक्षात्कार में, वरिष्ठ भाजपा नेता ठाकुर ने कहा कि अल्पसंख्यक स्पष्ट रूप से संपन्न हैं और उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।  उन्होंने विपक्ष के इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि भाजपा संविधान बदल देगी। उन्होंने कहा कि, "इसके विपरीत, भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण को किसी के द्वारा कम ना किया जाए या बदला नहीं जाए।" हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से चार बार के सांसद, जो कांग्रेस के सतपाल रायज़ा दा के खिलाफ अपनी सीट का बचाव कर रहे हैं, ने पार्टी पर एससी/एसटी/ओबीसी के लिए आरक्षण को छीनने और मुसलमानों को प्रदान करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस का लक्ष्य अपनी तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाने के लिए लोगों की संपत्ति हड़पना और उसे मुसलमानों को प्रदान करना है। कांग्रेस ने अन्य भाजपा नेताओं द्वारा किए गए इन दावों को झूठ और उनके घोषणापत्र को तोड़-मरोड़कर पेश करने वाला बताया है। ठाकुर ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा है कि वह एससी, एसटी और ओबीसी के लिए निर्धारित कोटा को छीनकर धर्म के आधार पर आरक्षण की अनुमति कभी नहीं देंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या बदलती जनसांख्यिकी के मद्देनजर जनसंख्या नियंत्रण पर नीति में बदलाव या इस मुद्दे पर कानून की जरूरत है, ठाकुर ने कहा कि नई सरकार इस मुद्दे पर चर्चा करेगी और फिर चर्चा के बाद फैसला लेगी क्योंकि जनसंख्या के आंकड़े अभी सार्वजनिक हुए हैं।

उन्होंने कहा कि आंकड़े बताते हैं कि 65 वर्षों में भारत में मुसलमानों की आबादी लगभग 45-47 प्रतिशत बढ़ी है। ठाकुर ने कहा कि, "ये आंकड़े क्या संकेत देते हैं। एक तरफ हिंदुओं की आबादी में 7.8 फीसदी की गिरावट आई और दूसरी तरफ मुसलमानों की आबादी में 45-47 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। इसके पीछे के कारणों पर विचार करना होगा।" पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में 1947 में हिंदुओं की आबादी 23 फीसदी थी, अब वे सिर्फ 2 फीसदी ही बचे हैं। और फिर भी, भारत में कुछ लोग कहते हैं कि मुसलमान असुरक्षित हैं। उनकी आबादी 45 फीसदी बढ़ गई है, फिर भी वे कहते हैं कि वे असुरक्षित हैं।”

ठाकुर ने पुछा कि, "वे कैसे असुरक्षित हैं? हमने कभी नहीं कहा कि मजबूरी में हमें वोट दें, हम वोट बैंक की राजनीति में शामिल नहीं हुए हैं। हमने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के संकट से मुक्त कराया, हमने मुस्लिम महिलाओं को पक्के घर, शौचालय और मुफ्त सुविधाएं भी प्रदान की हैं। इसके अलावा हमने बिना भेदभाव के सबको रसोई गैस सिलेंडर, मुफ्त चिकित्सा उपचार दिया है, भले ही उनके आठ बच्चे हों, उन्हें हमारी योजनाओं से भी लाभ हुआ है।” 

संविधान पर उन्होंने कहा कि, ''संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा संसद में पूर्ण बहुमत के साथ पिछले 10 वर्षों से सत्ता में है। फिर भी, इसने कोई संवैधानिक संशोधन नहीं किया है। उन्होंने आरोप लगाया, "यह कांग्रेस ही है जिसने हर समय संविधान में संशोधन किया है। इसके अलावा, कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया, जिन्होंने हमें यह संविधान दिया और यहां तक कि उन्हें राजनीति से बाहर भेजने का भी काम कांग्रेस ने किया। कांग्रेस ने उन्हें सम्मान भी नहीं दिया।"  इसके बजाय, उन्होंने कहा, यह नरेंद्र मोदी ही थे जिन्होंने बाबासाहेब अंबेडकर के सम्मान में नागपुर, महू, मुंबई, दिल्ली और इंग्लैंड में 'पंच तीर्थ' बनाए और 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती पर छुट्टी की घोषणा करने के अलावा, 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाने की शुरुआत की।

ठाकुर ने कहा, "मैं इस देश और युवाओं को बताना चाहता हूं कि वह इंदिरा गांधी थीं जिन्होंने लोकतंत्र की हत्या की और अगर किसी ने संविधान को कुचलने की कोशिश की है, तो वह अरविंद केजरीवाल हैं।" ठाकुर ने कहा, "यहां तक कि संविधान के निर्माताओं ने भी कभी नहीं सोचा होगा कि एक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के लिए जेल में होंगे और फिर भी अपने पद से इस्तीफा देने में अनिच्छुक हैं।" ठाकुर ने अपने विचार के समर्थन में सरकारी आंकड़े भी पेश किए कि भाजपा सरकार ने पिछले 10 वर्षों के दौरान गरीबों, विशेषकर पिछड़े वर्ग और जातियों के लिए लगातार काम किया है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी द्वारा पीएम आवास योजना के तहत बनाए गए चार करोड़ घरों में से 58 प्रतिशत घर एससी/एसटी के लिए बनाए गए थे। उन्होंने किसानों को दी जाने वाली ₹6,000 की वार्षिक सहायता का भी हवाला दिया, जिसके अधिकांश लाभार्थी एससी/एसटी और ओबीसी श्रेणी के लोग हैं। ठाकुर ने कहा कि लोगों को चार करोड़ घर, 12 करोड़ शौचालय, 13 करोड़ पानी के कनेक्शन और 10 करोड़ मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए गए, साथ ही 60 करोड़ लोगों को मुफ्त चिकित्सा उपचार और 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया गया। 

उन्होंने कहा कि, ''ये लोग (विपक्ष) डर, गलत धारणाएं और अफवाहें फैला रहे हैं कि एससी/एसटी आरक्षण खत्म हो जाएगा, लेकिन सच्चाई यह है कि जहां भी कांग्रेस की सरकारें आईं, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में, उन्होंने एससी/एसटी आरक्षण छीन लिया और मुस्लिमों को दे दिया। अब कांग्रेस के नेता एससी/एसटी के बीच डर पैदा कर रहे हैं।”  वरिष्ठ भाजपा सांसद ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक सर्वेक्षण चाहते हैं जिससे धन का पुनर्वितरण हो सके। उन्होंने कहा, ''यह तुष्टीकरण की राजनीति है जो कांग्रेस ने शुरू की, हमने नहीं।''

उन्होंने कहा, ''हमने 'सबका विकास' किया है, हिंदू-मुसलमान नहीं किया और हम आगे भी ऐसे काम करते रहेंगे। लेकिन जब ये लोग वोट के लिए ऐसी बातें कहते हैं कि वे मुसलमानों को देंगे, तो हम सवाल उठाते हैं कि वे हिंदुओं का अपमान करने की कोशिश करते हैं और सनातन को कुचलने की बात करते हैं और मुसलमानों को संसाधन देने की बात करते हैं।'

'आतंकवादियों के मुक़दमे वापस लेने वाली पार्टी है सपा..', कानपुर में सीएम योगी ने बोला हमला

'पीएम मोदी के लिए इस बार सरकार बनाना बेहद मुश्किल..', कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा

सलमान खान ने किया 25 वर्षीय युवती का बलात्कार, वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, अब गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -