'मुसलमानों ने हमे वोट नहीं दिया जबकि मैंने हमेशा इन्हें टिकट दिया', हार पर बोली मायावती

'मुसलमानों ने हमे वोट नहीं दिया जबकि मैंने हमेशा इन्हें टिकट दिया', हार पर बोली मायावती
Share:

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों पर बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मुस्लिमों पर हार का ठीकरा फोड़ा है। मायावती ने कहा कि भविष्य में सोच समझकर फैसला लेंगे। मायावती ने कहा कि बसपा का खास अंग मुस्लिम समाज उचित प्रतिनिधित्व देने के बाद भी बहुजन समाज पार्टी को ठीक से नहीं समझ पा रहा है। तो अब ऐसी स्थिति में आगे इनको सोच समझकर ही चुनाव में पार्टी के द्वारा मौका दिया जाएगा। जिससे पार्टी को आगे भविष्य में इस बार की तरह भयंकर नुकसान न हो।

मायावती ने कहा कि इस चुनाव में विशेषकर यूपी पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई थीं एवं यहां जो नतीजा सामने आया है, यह भी जनता के सामने है। हमारी पार्टी इसको गंभीरता से लेकर हर स्तर पर गहराई से सही विश्लेषण करेगी एवं पार्टी के हित में जो भी जरूरी कदम होगा, उसे उठाएगी। मायावती ने कहा कि मुसलमानों ने हमे वोट नहीं दिया जबकि मैंने हमेशा इन्हें टिकट दिया। उन्होंने कहा कि मेरी अपनी जाति ने बसपा को वोट किया। मायावती को उत्तर प्रदेश के परिणामों से बहुत बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी यूपी में एक भी सीट नहीं जीत पाई है। उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी का वोट प्रतिशत 9.39 है। वहीं, यदि देश की बात करें तो पूरे देश में बहुजन समाज पार्टी का वोट प्रतिशत केवल 2.04 है।

लोकसभा चुनाव 2024 में मायावती ने मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट देने में अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 23 मुस्लिम और 15 ब्राह्मणों को टिकट दिया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने 6 टिकट मुस्लिमों को दिया था। बहुजन समाज पार्टी चीफ मायावती 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया था। लेकिन चुनाव में उनकी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

अयोध्या में हारी BJP, लेकिन स‍िंगर सोनू निगम पर भड़क रहे लोग, जानिए पूरा मामला

भूचाल के बाद शेयर मार्केट में आज आई बहार, बाजार खुलते ही Sensex ने लगाई 600 अंक की छलांग

हिमाचल प्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, 4 सीटों पर दर्ज की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -