बांग्लादेश में एक और मंदिर में कट्टरपंथियों ने मचाई तोड़फोड़, हिन्दुओं ने किया विरोध

बांग्लादेश में एक और मंदिर में कट्टरपंथियों ने मचाई तोड़फोड़, हिन्दुओं ने किया विरोध
Share:

ढाका: बांग्लादेश के गाजीपुर स्थित कालियाकैर उपजिला के सफीपुर बाजार में मौजूद ‘राधागोबिंद लोकनाथ नट मंदिर’ में इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा तोड़फोड़ किए जाने की घटना सामने आई है, जिससे हिन्दू समुदाय में आक्रोश फैल गया है। घटना की शुरुआत तब हुई जब लेबू मियां नामक एक मुस्लिम व्यक्ति ने मंदिर की जमीन को अपना बताते हुए 50-60 लोगों की भीड़ के साथ मंदिर पर धावा बोल दिया और तोड़फोड़ शुरू कर दी। 

इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय हिन्दू समुदाय के लगभग 200 लोग लाठी-डंडों के साथ मंदिर पहुंच गए, जिससे दोनों पक्षों में झड़प हो गई। इस संघर्ष में 10-12 लोग घायल हो गए। घटना के विरोध में हिन्दू समुदाय ने लाठी-डंडों के साथ ढाका-तंगैल राजमार्ग को जाम कर दिया। पुलिस ने मामले में मुराद हुसैन नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जबकि एक अन्य गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान अभी स्पष्ट नहीं हुई है।

सफीपुर श्मशान घाट और राधागोविंद लोकनाथ नट मंदिर के संयुक्त संयोजक हरिपद सरकार का कहना है कि मंदिर 1972 से वहां स्थित है, और लेबू मियां पहले भी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर इस जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर चुका है। स्थानीय लोग बताते हैं कि लेबू मिया उर्फ लेबू कोंटाकदर लंबे समय से मंदिर की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास कर रहा था, लेकिन अब तक सफल नहीं हो पाया था।

जामा मस्जिद पर मनमोहन सिंह का वो आदेश, जो हो गया गायब, मांग रही कोर्ट

'हम चोर बोल रहे हैं, बचा लो…', कॉल कर मांगी पुलिस से मदद और...

महिला कांस्टेबल को हुई कान की बीमारी, डॉक्टर्स ने लगा दिया ऐसा इंजेक्शन और फिर...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -