‘मुस्लिमों को चाहिए एक और मुल्क'! प्रोफेसर खुरशीद आलम ने पोस्ट शेयर कर की मांग, छात्रों के विरोध के बावजूद बिहार सरकार ने नहीं की कोई कार्रवाई

‘मुस्लिमों को चाहिए एक और मुल्क'! प्रोफेसर खुरशीद आलम ने पोस्ट शेयर कर की मांग, छात्रों के विरोध के बावजूद बिहार सरकार ने नहीं की कोई कार्रवाई
Share:

सिवान: बिहार के सिवान जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ माँग उठी है कि अब हिंदुस्तानी मुस्लिमों के लिए पाकिस्तान-बांग्लादेश से इतर एक नया मुल्क दिया जाए, जो दोनों के बीच हो। ये बातें प्रोफेसर खुरशीद आलम सोशल मीडिया पर निरंतर लिख रहा है। चौंकाने वाली बात ये है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की सरकार उसके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं कर रही, जबकि छात्र उसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये घटना सिवान के गोरियाकोठी क्षेत्र की है। जहाँ जेपी विश्वविद्यालय से जुड़े नारायण कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात खुरशीद आलम उर्फ लाल बाबू निरंतर देश में विभाजन के पक्ष में जहर उगल रहा है। खुरशीद आलम कई महीनों से भारतीय मुस्लिमों के लिए अलग देश की माँग कर रहा है। वो पाकिस्तान एवं बांग्लादेश के राष्ट्रगीतों को शेयर करता है तथा दोनों ही देशों के जिंदाबाद के नारे भी सोशल मीडिया पर लिखता है। 

खुर्शीद आलम के फेसबुक प्रोफाइल के कुछ स्क्रीनशॉट्स देखिए, जिसमें वो 19 दिसंबर को मुस्लिमों से अलग मुल्क की मांग रखने की बात कह रहा है। 29 दिसंबर को वो खुलेआम लिखता है कि भारत-पाकिस्तान का बंटवारा अभी पूरा नहीं हुआ। 02 जनवरी 2024 को वो फेसबुक पर यूनाइटेड पाकिस्तान एवं बांग्लादेश जिंदाबाद लिखता है, तो 3 दिन पहले वो भारतीय मुस्लिमों के लिए अलग होमलैंड की माँग करता है।

विशेष बात ये है कि यही खुरशीद आलम कुछ दिन पहले यहूदियों एवं मुस्लिमों को मिलकर रहने की सीख दे रहा था। वो इजरायल एवं हमास के बीच युद्धविराम की बात कर रहा था तथा ऐसी तस्वीर भी साझा की थी, जिसमें वो इजरायल एवं फिलिस्तीन के बीच सहअस्तित्व को मानता है। मगर उसे हिंदुस्तान की बात आने पर यहाँ के मुस्लिमों के लिए अलग देश चाहिए।

खुरशीद आलम की अलग मुस्लिम देश की माँग को लेकर सोशल मीडिया पर हाल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। ABVP के कार्यकर्ताओं ने जेपी यूनिवर्सिटी के कुल सचिव रणजीत कुमार को पत्र सौंपा, जिसमें उन्होंने नारायण महाविद्यालय, गोरियाकोठी के असिस्टेंट प्रोफेसर खुरशीद आलम को तत्काल बर्खास्त करने की माँग की है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने खुरशीद आलम के विरुद्ध देशद्रोह के मामले में केस दर्ज किए जाने की माँग की है तथा अपना शिकायत पत्र भी सौंपा है। हालाँकि इतना सबकुछ होने के बाद भी खुरशीद आलम ने न ही सोशल मीडिया से वो पोस्ट डिलीट किए हैं तथा न ही माफी माँगी है।

बता दें कि कुछ समय पहले कांग्रेस नेता ने भी ऐसी ही मांग की थी जिसमे उन्होंने कहा था कि "सीना दिखाइए, एक और बांग्लादेश की तरह जो देश में 20/25 करोड़ मुस्लिम आबादी हैं उनके लिए एक और पाकिस्तान बना दीजिए और हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र घोषित कर दीजिए" मोटे तौर पर इसका अनुवाद "भारत में 20-25 करोड़ है" मुसलमानों को बांग्लादेश पसंद है, मैं भारत सरकार को चुनौती देता हूं कि वह हिम्मत दिखाए और भारतीय मुसलमानों को पाकिस्तान जैसा एक अलग देश दे। तब आप भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर सकते हैं।'' उन्होंने ज़ी न्यूज़ पर एक लाइव बहस के चलते ये बात कही थी।

महज दो घंटों में ही मालवाहक जहाज को छुड़ा लाइ इंडियन नेवी, भाग गए समुद्री लूटेरे, विदेशी लोगों ने भी लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

3 महीने से लटका है सीट बंटवारा ! JDU ने INDIA गठबंधन की पार्टियों को फिर दिखाई आँख

'तुम छोटे हो, TV के बंदे हो', इंडस्ट्री में हो रहे भेदभाव पर बोली श्वेता तिवारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -