'मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग कर दी..', 3 मौतों पर खूब लगे थे आरोप, अब SIT जांच में सामने आई हैरान करने वाली सच्चाई

'मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग कर दी..', 3 मौतों पर खूब लगे थे आरोप, अब SIT जांच में सामने आई हैरान करने वाली सच्चाई
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में जून महीने में हुई तीन मुस्लिमों की मौत के संबंध में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पुलिस जाँच में पता चला है कि इन तीनों की मौत सूखी नदी में कूद कर जख्मी होने की वजह से हुई थी। दरअसल, इस मामले पर कई इस्लामवादियों, वामपंथियों और विपक्षी नेताओं ने ये आरोप लगाया था कि, मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग कर दी है। इसको भी हिन्दू हिंसक प्रोपेगेंडा से जोड़ा गया था, लेकिन अब इसकी सच्चाई सामने आ चुकी है। 

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले की जाँच कर रही SIT ने अदालत में दाखिल आरोपपत्र में बताया है कि एक गाड़ी में गौरक्षकों को गौतस्करी की इसकी पहले से खबर थी, वो रास्ते में इन मुस्लिमों का इन्तजार कर रहे थे। गौरक्षकों को जानकारी मिली थी कि यह तीनों एक ट्रक में भर कर गोवंश ले जा रहे हैं। गौरक्षकों ने रास्ते में ट्रक रोकने की कोशिश भी की थी, लेकिन तीनों ही आरोपी ट्रक भगा ले गए। गौरक्षकों ने लगभग 53 किलोमीटर तक ट्रक का पीछा किया। 

चार्जशीट के अनुसार, इसके बाद तीनों तस्कर आरंग में स्थित महानदी के पुल पर ट्रक को खड़ा कर नीचे कूद गए थे। उन्हें लगा था कि, नदी में पानी होगा और वे भाग जाएंगे, लेकिन नदी उस समय सूखी थी। तीनों ही इसमें कूदने से घायल हो गए थे। इस दुर्घटना के कारण चाँद मियाँ (23) की तत्काल मौत हो गई थी, जबकि गुड्डू खान (35) की मौत अस्पताल ले जाने के समय हुई। वहीं, उनके तीसरे साथी सद्दाम कुरैशी (18) ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह तीनों उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और शामली जिलों के निवासी थे।

 

इस मामले में सोशल मीडिया पर आरोप लगाया गया था कि इन तीनों को रोक कर उनके साथ मारपीट की गई और उनकी मॉब लिंचिंग हुई। अब इस मामले की चार्जशीट और पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि तीनों मृतकों पर कभी हमला हुआ ही नहीं। तीनों की मौत इसलिए हुई क्योंकि वह डर गए और सूखी नदी में कूदकर घायल हो गए। बता दें है कि 7 जून, 2024 को चाँद, गुड्डू खान और सद्दाम छत्तीसगढ़ से एक ट्रक में गौवंश भर कर निकले थे। यह महासमुंद से रायपुर जा रहे थे।

कई लोगों ने आरोप लगाया गया था कि इन्हें गौरक्षकों ने पीटा और उनकी मॉब लिंचिंग कर दी। मामले की जाँच के लिए SIT का गठन किया गया था। अब उसने अपनी जाँच करके कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी है। इस मामले में तब मॉब लिंचिंग को लेकर खूब हल्ला मचाया गया था, यह आरोप अब गलत सिद्ध हुए हैं।

मशहूर रैपर के 800 करोड़ के घर में भरा बारिश का पानी, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

15 साल पहले सद्दाम ने डरा-धमकाकर बनाया मुस्लिम, पूरा परिवार करता था प्रताड़ित, अब शाहीन ने की सनातन में घर वापसी

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -