मेरा एक्टिंग स्कूल मेरे दिवालियापन का नतीजा है : अनुपम खेर

मेरा एक्टिंग स्कूल मेरे दिवालियापन का नतीजा है : अनुपम खेर
Share:

फिल्मो में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने खुलासा करते हुए बताया कि भारत में एक खास पहचान बना चुका उनका एक्टिंग स्कूल ‘ द एक्टिंग प्रीपेयर्स’ दरअसल 11 साल पहले उनके दिवालियापन का ही नतीजा था. अभिनय संस्थान के महत्व पर जोर देते हुए अनुपम ने मलेशिया सरकार से देश में ऐसा ही एक अभिनय एक स्कूल खोलने की अपील की है. आईफा 2015 के उद्घाटन सत्र ‘बिजनेस फोरम’ को संबोधित करते हुए खेर ने कहा, मैं फिल्म निर्माण के हर दूसरे पक्ष पर विफल हो चुका था और पूरी तरह से दिवालिया था.

क्योंकि मेरे सपने हकीकत से कहीं उंचे थे. इसलिए, मैंने भविष्य के अभिनेता और अभिनेत्रियां तैयार करने के लिए एक छोटे कमरे में 12 छात्रों के साथ अपना एक एक्टिंग स्कूल शुरू किया. मैं मलेशिया सरकार से भी अनुरोध करूंगा कि वह यहां एक एक्टिंग स्कूल खोले क्योंकि इससे एक पेशे के निर्माण में मदद मिलेगी. हिंदी फिल्म उद्योग में 31 साल पूरे कर चुके 60 वर्षीय खेर ने कहा कि उन्हें इस बात की बेहद खुशी है कि बॉलीवुड की फिल्मों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

उन्होंने कहा, हमारे सिनेमा ने पिछले 60 वर्ष में निरंतर विकास किया है क्योंकि हमने लोगों को अपनी फिल्मों के जरिए खुश किया है. हमारी कहानियों का मुख्य उद्देश्य लोगो में खुशी फैलाना है. हमारे सिनेमा का एक भावनात्मक जुड़ाव है. अभिनेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय सिनेमा को लोकप्रिय बनाने का मुख्य श्रेय दिया. उन्होंने कहा, भारत एक युवा देश है और मनोरंजन हमारी पिछली सरकारों की प्राथमिकता की सूची में सबसे अंतिम स्थान पर आता था. भारतीय सिनेमा का कारोबार किसी भी तरह से पीछे मुड़कर नहीं देख रहा.

मुझे मोदी जी पर पूरा भरोसा है और उनकी कई यात्राओं के लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं कि लोग भारतीय सिनेमा को सम्मान की नजर से देख रहे हैं. खेर ने बॉलीवुड शब्द के इस्तेमाल की निंदा करते हुए कहा, मुझे बॉलीवुड शब्द का इस्तेमाल करना पसंद नहीं है. हमने हॉलीवुड जैसा लगने वाला एक शब्द ले लिया है. हमारा उद्योग हिंदी फिल्म उद्योग है और इसकी अवसंरचना और कॉरपोरेट्स के आगमन के चलते इसमें यह क्षमता है कि यह अगले 10 वर्ष में किसी भी अन्य उद्योग से आगे निकल सकता है.

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -