ऐसी है अघोरी बाबा की रहस्यमई दुनिया
ऐसी है अघोरी बाबा की रहस्यमई दुनिया
Share:

इस दुनिया में अघोरियों की कमी नहीं है. तंत्र क्रिया करने वाले अघोरी बाबा तो आप सभी ने देखे ही होंगे. काले कपडे पहने हुए, गले में हड्डियों की माला लटकाए हुए, जलती हुई चिता के सामने बैठकर तंत्र-मंत्र करने वाले अघोरी बाबा का ख्याल आते है ही मन में अजीब-सा डर और घबराहट पैदा हो जाती है. ये सभी अघोरी बाबा भोलेनाथ के भक्त होते है, जो शैव संप्रदाय को निभाते है. अघोरियों की एक पहचान होती है कि ये गले में काले रंग के ऊन की जनेऊ धारण करते है.

अघोरी ऐसे कही नजर नहीं आते है लेकिन ये मुख्य रूप से गंगा और यमुना के तट पर मिलते है. साथ ही ये कुम्भ के मेले में भी नजर आते ही. बाकि कुछ समय शमशान में बैठकर तंत्र क्रिया ही करते है और फिर जंगल या हिमालय में चले जाते है. अघोरी किसी सड़े हुए पशु का मांस भी बिना किसी हिचकिचाहट के खा लेते है. ये लोग नदी में अपनी जटाये खोलकर नहाते है और फिर शमशान की राख अपने पुरे शरीर पर मलकर अपनी जटाओ को भी बांध लेते है.

भूत, प्रेत आत्माओं से बचने के लिए अघोरी बाबा के पास सभी तरीके होते है. हम आपके लिए अघोरी का एक ऐसा वीडियो लाये है जिसे देखने के बाद आप सभी अघोरी बाबा का सच जान जायेंगे.

 

चीन में है कई राज़, जो अच्छे भी है और बुरे भी

असम की एक ऐसी जनजाति जिनका नाम है Chutiya

दुबई में एन्जॉय कर रही हैं Chloe Khan, शेयर की फोटोज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -