'आज़ादी के बाद कांग्रेस भंग कर देना चाहते थे महात्मा गाँधी..', जेपी नड्डा का दावा

'आज़ादी के बाद कांग्रेस भंग कर देना चाहते थे महात्मा गाँधी..', जेपी नड्डा का दावा
Share:

शिमला: केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने भारत की आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी को खत्म करने की इच्छा जताई थी। उन्होंने समकालीन राजनीति में इसकी प्रासंगिकता पर सवाल उठाया।

देश में भाजपा के 563वें कार्यालय का उद्घाटन करते हुए नड्डा ने कहा, "एक कांग्रेस पार्टी है जो आज़ादी के समय उभरी थी। आज़ादी के बाद गांधी जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को भंग कर दो, अब इसकी ज़रूरत नहीं है। सत्ता की चाह में पार्टी विचारधारा के हिसाब से बदलती रही।" उन्होंने राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि वे "शहरी नक्सलियों की भाषा से देश को बांटने वालों की भाषा में बदल रहे हैं।" नड्डा ने हाल के आम चुनावों में भाजपा के लिए चारों लोकसभा सीटें जीतने के लिए हिमाचल प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद यह हिमाचल की मेरी पहली यात्रा है। आपने चारों सीटों पर भाजपा के प्रतिनिधि चुने हैं, और इसके लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। आपके समर्थन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐतिहासिक तीसरा कार्यकाल देने में भी सक्षम बनाया है।"

पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए नड्डा ने बताया कि कैसे हिमाचल प्रदेश में बीजेपी किराए की जगह से काम करती थी। पार्टी के विकास पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमने वो दिन भी देखे हैं जब हम एक दुकान के ऊपर किराए के फ्लैट से पार्टी कार्यालय चलाते थे। अगर आपको सूरज की रोशनी का अनुभव करना है, तो आपको अंधेरे समय को याद रखना चाहिए।" उन्होंने नए कार्यालय की आधुनिक सुविधाओं की प्रशंसा की, जिसमें कंप्यूटर, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रूम और एक रसोई शामिल है। "यह कार्यालय सभी आवश्यक तकनीक से सुसज्जित है। हम इसे कार्यालय नहीं, बल्कि कार्यालय कहते हैं। एक कार्यालय 10 बजे खुलता है और 5 बजे बंद हो जाता है; एक कार्यालय साल के 365 दिन, 24 घंटे खुला रहता है।"

नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अनुच्छेद 370 को खत्म करने और तीन तलाक पर प्रतिबंध जैसे प्रमुख नीतिगत फैसलों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "हमने 6 अगस्त, 2019 को इसे हकीकत बना दिया। वोट बैंक की राजनीति के नाम पर राजीव गांधी की सरकार ने कानून बदल दिया, लेकिन तीन तलाक को खत्म करने में विफल रही। पीएम मोदी ने हमारी मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से आजादी दिलाई है, जो पाकिस्तान और बांग्लादेश सहित कई मुस्लिम देशों में मौजूद नहीं है।" उनकी टिप्पणी क्षेत्र में समर्थन मजबूत करने के भाजपा के चल रहे प्रयासों से मेल खाती है, साथ ही इसमें भाजपा की नीतिगत उपलब्धियों और कांग्रेस पार्टी की कथित कमियों की ओर भी ध्यान आकर्षित किया गया है।

'अवैध हैं मस्जिद की 3 मंजिल, खुद गिराएं..', शिमला मामले में कोर्ट का फैसला

गिरफ़्तार होते ही बीमार हुआ कांग्रेस सांसद चंद्रकांत हंडोरे का बेटा, पुलिस ले गई अस्पताल

हरियाणा कांग्रेस की रैली में महिला कार्यकर्ता से छेड़छाड़, शैलजा ने की कार्रवाई की मांग,Video

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -